बीजेपी के सपोर्ट से राज्‍यसभा में होगी शिवपाल यादव की एंट्री!

लखनऊ। यूपी की सियासत से एक बड़ी खबर आ रही है. सपा विधायक व पूर्व मंत्री शिवपाल यादव बीजेपी के सपोर्ट से राज्‍यसभा में एंट्री कर सकते हैं. शिवपाल यादव और सपा चीफ अखिलेश यादव के बीच रिश्‍ते अब पहले जैसे नहीं. हाल ही में जब शिवपाल यादव की गाड़ी पर सपा का झंडा नहीं दिखा उसके बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है. माना जा रहा है कि शिवपाल यादव जल्‍द ही कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

बिना सपा के सहयोग से शिवपाल यादव के राज्यसभा जाने की चर्चा है. सूत्रों के मुताबिक अप्रैल में शिवपाल यादव सहयोग से राज्यसभा जा सकते हैं. उनको यह सहयोग भाजपा की ओर से मिल सकता है. हालांकि इस मामले में जब शिवपाल यादव के दफ्तर में सम्पर्क किया गया तो ऐसी खबर को नकार दिया गया. हालांकि शिवपाल के करीबी अरविंद विद्रोही के मुताबिक शिवपाल जैसे नेता का सपा में जिस तरह अपमान हो रहा उनके सामने सारे विकल्प खुले हैं.

शिवपाल यादव एक मंझे हुए नेता हैं और वह इतनी आसानी से अपने पत्‍ते नहीं खोलेंगे. फ‍िलहाल वह इस मुद्दे पर खामोश हैं लेकिन अंदर खाने बहुत कुछ चल रहा है. वही भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला के मुताबिक उनकी पार्टी कैडर बेस पार्टी है, और इस तरह का फैसला लेने के लिए पार्टी का आलाकमान अधिकृत है.

आपको बताते चलें कि यूपी से कई दिग्गज सांसदों का अप्रैल 2018 में कार्यकाल पूरा हो रहा है. इनमें सपा के किरनमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन के साथ ही बसपा के मुनकाद अली, चौधरी मुनव्वर सलीम, भाजपा के विनय कटियार, कांग्रेस के प्रमोद तिवारी शामिल हैं. विधानसभा में अपनी ताकत को देखते हुए बीजेपी ज्यादातर सीटों पर कब्जा जमाना चाहेगी. इनमें वह सीट भी शामिल है जिससे मायावती इस्तीफा दे चुकी हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button