बैक ऑफ इंडिया में नौकरी करने का सुनेहरा मौका, 214 पदों पर निकली बंपर भर्ती

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने कुल 214 खाली पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया आज यानी16 सितंबर से शुरू हो गई है और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। इच्छुक उम्मीदवार bankofindia.co.in पर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती परीक्षा आयोजित करने की तिथि अभी जारी नहीं की गई है।

इंटरव्यू के लिए अधिकतम अंक 100 हैं और जीडी 30 अंकों की होगी। परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रत्येक अनुभाग में कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, योग्यता अंक 35 प्रतिशत हैं।

प्रत्येक पद के लिए पात्रता स्तर अलग-अलग है, हालांकि, एक उम्मीदवार को भारतीय नागरिक होने और आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए कम से कम 20 वर्ष की आयु होनी चाहिए। शिक्षा योग्यता भी पद के अनुसार बदलती रहती है।

उम्मीदवारों को 850 रुपये का शुल्क देना होगा जिसमें आवेदन शुल्क और अंतरिम शुल्क शामिल हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, शुल्क 175 रुपये है

कनिष्ठ प्रबंधन स्तर की नौकरियों या ग्रेड I नौकरियों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 42,020 रुपये का भुगतान किया जाएगा / ग्रेड II, III और IV स्तर की नौकरियों के लिए, मासिक वेतन क्रमशः 45,950 रुपये, 51,490 रुपये और 59,170 रुपये तक होगा। ।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button