बॉल टेंपरिंग की बात पहले से जानते थे स्मिथ, बोले- आगे से ऐसा नहीं होगा

केपटाउन, साउथ अफ्रीका। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे केपटाउन टेस्ट में हुई बॉल टेंपरिंग की घटना ने पूरे क्रिकेट जगत को झकझोर कर रख दिया है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने अपनी इस गलती को मान भी लिया है.

शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि उन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करने के आरोप लगाए गए हैं. वह इस बात को स्वीकार करते हैं कि उन्होंने गेंद को कुछ बदलने की कोशिश की थी.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक, बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपनी पैंट से कोई पीले रंग की वस्तु निकालते हुए देखा गया था. इसके बाद अंपायरों ने उनसे पूछा था कि उनकी जेब में वो क्या था. वीडियो में दिखाया गया है कि बेनक्रॉफ्ट गेंद पर कुछ लगा रहे हैं और उसे फिर वापस अपनी जेब में रख रहे हैं, बेनक्रॉफ्ट ने माना है कि वो पीले रंग का टेप था.

स्मिथ ने भी मांगी माफी

इसके लिए आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी माफी मांगी है. उन्होंने कहा है “हमने इसके बारे में बात की और सोचा था कि इससे हमें फायदा होगा, नेतृत्व इसके बारे में जानता था. मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है.” उन्होंने कहा, “प्रशिक्षक इसमें शामिल नहीं हैं, मेरी कप्तानी में यह दोबारा नहीं होगा.”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के मुताबिक, गेंद से छेड़छाड़ लेवल-2 का अपराध है जिसमें खिलाड़ी पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगता है और साथ ही चार नकारात्मक अंक तक खिलाड़ी के हिस्से आ सकते हैं जो एक टेस्ट मैच के प्रतिबंध के लिए काफी हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button