ब्रिटेन की PM से मिले PM मोदी, समर्थकों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

लंदन। कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी ने यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से इस दौरान ब्रेकफ़ास्ट पर मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान समर्थकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए.

इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने ब्रिटेन की पीएम से कहा कि मुझे विश्वास है कि आज की मुलाकात के बाद हमारे रिश्तों में एक नई ऊर्जा जुड़ेगी. मुझे खुशी है कि ब्रिटेन भी इंटरनेशनल सोलर अलाएंस का हिस्सा है. मेरा मानना है कि यह लड़ाई सिर्फ क्लाइमेट चेंज को लेकर नहीं है बल्कि आनेवाली पीढ़ियों के लिए हमारी जिम्मेदारी है. इस मौके पर यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि हम दोनों मिलकर भारत और यूके के लोग मिलकर काम करेंगे.

मोदी का यहां अतिव्यस्त कार्यक्रम हैं, जिसमें सबसे पहले वह 10 डाउनिंग स्ट्रीट में प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. इस दौरान दोनों के बीच अलगावाद , सीमा पार आतंकवाद , वीजा तथा आव्रजन सहित साझा हितों के अनेक मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. अवैध शरणार्थियों को वापस भेजने वाले वाले एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) का आधिकारिक तौर पर नवीनीकरण किया जाएगा इस एमओयू की अवधि 2014 को समाप्त हो गई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button