ब्लैक मनी के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, करीब 300 से ज्यादा फर्जी कंपनियों पर ईडी की छापेमारी

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) देशभर में ब्लैकमनी के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला रहा है। खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी एक साथ 300 फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं। टीवी रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि नोटबंदी के बाद पैसे खपाने के लिए फर्जी कंपनियां बनाई गईं। अधिकारियों को संदेह है कि इन कंपनियों के जरिए विदेश पैसा भेजा गया है।

फिलहाल, 16 राज्यों के करीब 300 ठिकानों पर छापेमारी की बात सामने आ रही है। ईडी के सैकड़ों अधिकारी कोलकाता, दिल्ली, बेंगलूरु, मुंबई, चंडीगढ, पटना, हैदराबाद, चेन्नै, कोच्चि आदि में जारी छापेमारी अभियान में जुटे हैं। खबरों की मानें तो अब तक के छापे में अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हो चुके हैं और कई सौ करोड़ के लेनदेन का ब्योरा मिला है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी कई फर्जी कंपनियों के खिलाफ ईडी की छापेमारी की खबर दी।

ANI

@ANI_news

ED is conducting raids on different Shell companies in several parts of the country. More details awaited

छापे से अनेक सफेदपोशों में हंड़कंप मच गया। संभावना है कि कई लोगों की पोल खुल जाए। एक निजी न्यूज चैनल से ईडी के डायरेक्टर कर्नल सिंह ने कहा, ‘एंट्री ऑपरेटर और शेल कंपनी काले धन को सफेद करने में रीढ़ की हड्डी होते हैं। ब्लैक मनी के इस खेल में जो भी शामिल पाया जाएगा, बख्शा नहीं जायेगा।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button