भारत में कोरोना की स्पीड तेज, एक दिन में रिकॉर्ड 6 हजार से ज्यादा नए केस

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे बड़ा उछाल देखा गया है. कोरोना वायरस संक्रमण के बीते 24 घंटे में 6,654 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 137 लोगों की कोविड-19 से मौत हो गई है.

लॉकडाउन 4.0 में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,25,101 हो गई है. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 69,597 है. वहीं अब तक देश में 3,720 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है. ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए हैं.

राहत की खबर यह है कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की भी तादाद अच्छी है. देश में कोविड-19 महामारी से ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 51,783 हो गई है. सभी लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. डिस्चार्ज होने के बाद भी मरीज कई दिनों तक खुद से आइसोलेशन में रहते हैं, जिससे अगर दोबारा संक्रमित हों तो कोई और संक्रमित न हो जाए.

महाराष्ट्र है सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य

महाराष्ट्र में तमाम पाबंदियों के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार बने लोगों की संख्या महाराष्ट्र में 44,582 हो गई है. कोरोना से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 12,583 है, वहीं अब तक 1,517 लोगों की महाराष्ट्र में कोरोना से मौत हो गई है. ये आंकड़े देशभर में सबसे ज्यादा हैं.

गुजरात में भी कोरोना वायरस ने तबाही मचाई है. गुजरात में कोरोना वायरस के 13,268 नए केस सामने आए हैं. वहीं कोरोना से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 5,880 हो गई है. 802 लोगों की जान कोरोना वायरस के चलते जा चुकी है.

दिल्ली में 12,319 लोग कोरोना संक्रमित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,319 हो गई है. कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 5,897 है. सभी लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. दिल्ली में अब तक कोरोना से 208 लोगों की जान भी जा चुकी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button