मंच पर पहुंचते ही ममता बनर्जी हुईं नाराज, हाथ जोड़े खड़े रहे देवगौड़ा और कुमारस्वामी

बेंगलुरु। कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जहां एक तरफ विपक्षी एकता की तस्वीर देखने को मिलीं वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की सीएम  शामिल होने के लिए बेंगलुरु पहुंची पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा से किसी बात को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है. एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस समारोह में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी कोलकाता से बेंगलुरु पहुंची थी. लेकिन इतने बडे आयोजन के मौके पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर ममता बनर्जी खुश नहीं दिखीं और उन्होंने मंच पर पहुंचते ही बेंगलुरु की डीआईजी नीलमणि राजू को फटकार लगाई.

जानकारों की मानें तो विधान सभा में शपथ ग्रहण के लिए आने वाले की गाड़ियों की भीड़ इतनी ज्यादा हो गई थी कि सड़क जाम हो गई थी और ममता बनर्जी को समारोह स्थल तक आने के लिए कुछ दूर पैदल चलना पड़ा था. काफी दूर पैदल चलने के बाद ममता बनर्जी जैसे ही मंच पर पहुंचीं उन्होंने राज्य की डीजीपी नीलमणि राजू खरी-खोटी सुना डाली. समाचार एजेंसी एएनआई ने ममता की झल्लाहट का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो साफ देखा जा सकता है कि कैसे ममता बनर्जी अपना गुस्सा डीजीपी पर निकाल रहीं हैं.

 

ममता बनर्जी की फटकार सुनने के बाद सावधान की मुद्रा में खड़ी डीजीपी वहां से चुपचाप चलीं गईं. लेकिन ममता का गुस्सा अब भी शांत नहीं हुआ था. जैसे ही ममता बनर्जी मंच पर आगे की ओर बढ़ीं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी खुद उनके स्वागत के लिए खड़े थे. ममता ने उन्हें नमस्कार किया और सारी बात उन्हें बताई. ममता वहां भी लगातार गुस्से में बोलती दिखाई दीं. लेकिन देवगौड़ा और कुमारस्वामी उन्हें हाथ जोड़कर शांत रहने की अपील करते रहे. इतने में ही देवगौड़ा ने ममता को उनके स्थान पर बैठाने के लिए कहा, ममता तुरंत अपने स्थान पर बैठने के लिए आगे बढ़ गईं. जैसे ही ममता अपने बैठने की जगह पर पहुंचीं. कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने उन्हें नमस्कार किया और उनसे मिलने के लिए शरद यादव भी पहुंचे.

ममता का गुस्सा यहां भी शांत नहीं हुआ और मोइली से भी ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करती दिखाईं दी. ममता को अपनी सीट पर ना बैठा देख देवगौड़ा खुद उनके पास पहुंचे और उनसे स्थान ग्रहण करने की अपील करने लगे. आपको बता दें कि बुधवार को जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. इस दौरान कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली है. इस शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की है.

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल के सीएम पी विजयन, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, रालोद नेता अजित सिंह, जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया व वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हुए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button