मंदसौर रेप कांड: बच्ची ने हालत में सुधार के बाद खाया बिस्कुट, पिता बोले- मुआवजा नहीं, फांसी चाहिए

मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर में गैंगरेप की शिकार बनी स्कूली छात्रा की हालत में सुधार हो रहा है. इंदौर के महाराजा यशवंतराव (एमवाय) अस्पताल में भर्ती मासूम ने कल चाय और बिस्कुट लिया. हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए डॉक्टर वीएस पॉल ने कहा कि पीड़िता के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है और वह बातचीत कर रही है. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से पीड़िता के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है. इस फैसले पर पीड़िता के पिता ने कहा कि हमें किसी भी तरह का मुआवजा नहीं चाहिए. मैं सिर्फ चाहता हूं कि आरोपियों को फांसी दी जाए.

इस बीच मंदसौर रेप कांड पर राजनीति भी तेज हो गई है. विपक्षी दलों और सत्तापक्ष दोनों नेता बारी-बारी से अस्पताल का दौरा कर रहे हैं. देर रात ही मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अस्पताल का दौरा किया और बच्ची-परिजनों का हाल चाल जाना. बाद में सिंधिया के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया. इस मौके पर उनके निशाने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान थे.

सिंधिया बोले- इस्तीफा दें CM
सांसद सिंधिया ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने रहने का अधिकार खो चुके हैं. आज प्रदेश में महिलाएं-बच्चे सुरक्षित नहीं है. उन्होंने कहा, “प्रदेश भर में मासूम बच्चियों से बलात्कार की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. लेकिन सूबे की बीजेपी सरकार कुम्भकर्ण की तरह गहरी नींद में है. खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस सवाल का जवाब देना चाहिये कि उनकी सरकार नींद से कब जागेगी.” वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा के राज में मध्यप्रदेश “बलात्कार की राष्ट्रीय राजधानी” बन गया है और सूबे में हर साल 5,000 महिलाओं से दुष्कर्म हो रहा है.

उन्होंने प्रदेश की कानून-व्यवस्था के “पूरी तरह खत्म” हो जाने का आरोप लगाते हुए कहा, “अगर सत्तारूढ़ बीजेपी महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकती, तो उसे सत्ता छोड़ देनी चाहिये.” सिंधिया ने मांग की कि मंदसौर में स्कूली छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले के मुजरिमों को सख्त से सख्त सजा दिलायी जाये.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button