मंदसौर रेप केस : बच्ची की हालत में सुधार, सिंधिया ने सीबीआई जांच की मांग उठाई

इंदौर। मंदसौर में दरिंदगी की शिकार सात साल की मासूम की हालत स्थिर बनी हुई है और उसका इंदौर के महाराजा यशवंतराव अस्पताल में इलाज चल रहा है। उधर इस मामले में दूसरे आरोपी आसिफ को पांच जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। मासूम को न्याय दिलाने के लिए मंदसौर समेत पूरे मध्य प्रदेश में प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। लोग पीड़िता की सलामती की दुआ कर रहे हैं। वहीं उसके माता-पिता से मंदसौर के सांसद का धन्यवाद प्रकट करवाने वाले भाजपा विधायक की आलोचना की जा रही है। वहीं रेप की शिकार बच्ची के पिता ने कहा, ‘मुआवजा नहीं चाहिए, आरोपियों को फांसी हो।’

इसी बीच पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया है कि पुलिस की जांच सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही है, लिहाजा इस घटना की सीबीआई जांच होना चाहिए। ज्ञात रहे कि दिल दहला देने वाला यह मामला 27 जून को सामने आया था। पीड़ित बच्ची एक निजी स्कूल में कक्षा तीसरी में पढ़ती है। स्कूल से उसे मिठाई का लालच देकर ले जाया गया था और आरोपी इरफान व आसिफ ने उसके साथ हैवानियत की हद पार की थी। इधर, इंदौर एमवाई अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीएस पाल ने हेल्थ बुलेटिन में बताया कि बच्ची की हालत में धीरे धीरे सुधार हो रहा है। उसके माता पिता अस्पताल में चल रहे इलाज से संतुष्ट हैं और शिफ्ट करने की उनकी कोई मांग नहीं है। उन्होंने कहा कि बच्ची को कई टांके लगे हैं, जिन्हें ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा।

सीबीआई जांच की मांग
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि प्रदेश की आधी आबादी यानी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। मंदसौर में सात साल की बच्ची के साथ दरिंदगी की घटना हो या शहडोल और ग्वालियर के मामले हों, पूरे प्रदेश में मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत हो रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिर्फ बैठक और घोषणाएं करते हैं। उन्होंने कहा कि मंदसौर में बच्ची के साथ दरिंदगी के मामले में सीबीआई जांच हो, क्योंकि तीन दिन हो गए पुलिस की जांच सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही है। एफआईआर दर्ज करने में भी देरी हुई और यह शिवराज सरकार की असफलता का प्रतीक है। सिंधिया ने इसी के साथ बैरसिया में दलित किसान किशोरीलाल जाटव को दबंगों द्वारा उसके खेत पर जिंदा जला देने के मामले की भी सीबीआई से जांच की मांग की है। उन्होंने यह सवाल भी किया कि सबको क्लीन चिट मिल गई तो आखिरकार मंदसौर में पिछले साल पुलिस की गोली से 6 किसानों की मौत का जिम्मेदार कौन है।

…तो स्कूल प्रबंधन और पुलिस पर भी कार्रवाई
गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि इस मामले की जांच में यदि पुलिस या स्कूल प्रबंधन लापरवाही के दोषी पाए जाते हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा विधायक बोले, सांसद जी आप से मिलने आए हैं, धन्यवाद कहिए
पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे मंदसौर के सांसद सुधीर गुप्ता और इंदौर से भाजपा विधायक सुदर्शन गुप्ता का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें विधायक जी पीड़िता के माता-पिता से कहते दिखाई-सुनाई पड़ रहे हैं कि सांसद जी आपसे मिलने आए हैं, इनको धन्यवाद कह दो। विधायक के इस बयान की सर्वत्र आलोचना हो रही है। कांग्रेस ने इसे संवेदनहीनता की पराकाष्ठा बतलाया है। इस बीच गुप्ता ने अपने कथन के लिए खेद जताया, लेकिन परोक्ष रूप से इसका दोष मीडिया पर मढ़ दिया।

मुस्लिम समुदाय ने फांसी की मांग की
इस बीच मंदसौर जिले के मुस्लिम समुदाय ने भी आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है। समाज के लोगों ने जगह जगह पर जुलूस निकाले और पीड़िता के साथ न्याय की गुहार लगाते ज्ञापन राज्यपाल के नाम सौंपे। पिपलिया मंडी के मुस्लिम समाज ने तो यहां तक कहा है कि वह दरिंदों के शवों को अपने इलाके के कब्रिस्तान में दफन नहीं होने देंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button