कठुआ गैंगरेप केस : आंदोलन का नेतृत्व करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता पर पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

सामाजिक कार्यकर्ता और वकील तालिब हुसैन जिसने जम्मू कश्मीर में कठुआ रेप केस और हत्या मामले में न्याय की मांग के लिए आंदोलन का नेतृत्व किया था उस पर घरेलू हिंसा का आरोप लगा है। आरोप है कि उसने दहेज के लिए अपनी पत्नी को जान से मारने की भी कोशिश की। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तालिब की पत्नी नुसरत बेगम (30) ने पुलिस से कहा है कि उसके पति ने उसे दहेज के लिए शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया है।

पुलिस का कहना है कि नुसरत द्वारा दर्ज शिकायत में प्राथमिक जांच के बाद उसके पति तालिब के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। गुरुवार को सांबा की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शबनम शेख ने जांच के आदेश दिए थे। पुलिस का कहना है कि तालिब की साल 2015 में नुसरत से शादी हुई थी। दंपत्ति की दो बेटी हैं। पुलिस ने बताया कि नुसरत, उसके पिता और कई पड़ोसियों ने अदालत के आदेश के साथ पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

मामले पर सांबा के एसएसपी अनिल मगोत्रा का कहना है कि नुसरत के लगाए आरोपों की पुष्टि पड़ोसियों ने भी की है। उन्होंने बताया कि तालिब के पड़ोसियों का कहना है कि नुसरत अपनी दोनों बेटियों के साथ उसके घर में रहती थी बावजूद इसके कि वह उसे दहेज के लिए परेशान करता था। पुलिस ने कहा कि वह तालिब के खिलाफ कार्रवाई से पहले नुसरत का बयान लेंगे। उन्होंने कहा कि तालिब के साथ उसके भाई को भी हिरासत में लिया गया है, वह नुसरत के साथ छेड़छाड़ करता था और उसे धमकाता था।

पुलिस ने बताया कि तालिब के खिलाफ घरेलू हिंसा, दहेज मांगना, तलाक के लिए धमकाना और हत्या करने की कशिश आदि के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि कठुआ रेप और हत्या मामले में 8 साल की बच्ची को न्याय दिलाने के लिए तालिब ने आंदोलन का नेतृत्व किया था। उसे जनवरी में पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था क्योंकि वह स्थानीय कार्यकर्ताओं के खिलाफ हो रहे आंदोलन का नेतृत्व कर रहा था। इसके बाद अप्रैल में भाजपा से जुड़े समूह के लोगों ने तालिब पर हमला भी किया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button