‘मतभेद भूलकर मोदी के खिलाफ एकजुट उतरे विपक्ष’: लालू यादव

पटना। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज इलाज के लिए दिल्ली लाए गए. सजा सुनाए जाने के बाद लालू रांची की जेल में बंद थे. लालू यादव बुधवार को रांची से ट्रेन के जरिए दिल्ली के रवाना हुए थे, इस दौरान ट्रेन में एक निजी चैनेल से बात करते हुए लालू यादव ने बताया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है साथ ही उन्होंने राजनीतिक मुद्दों पर भी खुलकर बात की.

लालू यादव ने कहा कि हमारी प्राथमिकता हमारा स्वास्थ है. स्वास्थ खराब होने की वजह से ही हमें रिम्स से दिल्ली के AIIMS अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि उनका क्रिएटिनिन बढ़ा हुआ है, हार्ट प्रॉब्लम है, किडनी प्रॉब्लम है और फिशूला का ऑपरेशन भी होना है इसलिए उन्हें AIIMS रेफर किया गया है.

विपक्षी दलों से की बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की अपील

लालू ने कहा कि जब मैंने रैली की थी तभी अपील की थी कि देश खतरे में है, संविधान खतरे में है और उस समय मैंने सभी से एक होने की अपील की थी. देश में जितनी भी विपक्षी पार्टियां हैं बीजेपी ने उनके बंटवारे का फायदा उठाया है, इसीलिए हम देश की तमाम विपक्षी ताकतों को एक करेंगे.

लालू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विपक्षी दलों से मिलने पर कहा कि मैंने पहले भी सोनिया गांधी और ममता बनर्जी से एक होने की अपील की थी. मुझे खुशी है कि उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश उसी राह पर चले पड़े हैं जो हमने सोची थी. उन्होंने कहा कि सभी लोग अच्छी दिशा में जा रहे हैं. ‘मैं बीमार हूं और सभी से अपील करता हूं कि आप सब जल्द से जल्द इकट्ठा हों और अपने इगो या दूसरी किसी भी प्रॉब्लमको किनारे करें और देश को एक सशक्त विकल्प दें.’

अभी तय नहीं कौन करेगा थर्ड फ्रंट का नेतृत्व

थर्ड फ्रंट पर बात करते हुए लालू ने कहा कि यह कुछ नहीं है, यह किसी तरह अलग नहीं है. यह वही विपक्षी एकता है जो पहले थी, वहीं आज भी है अब केवल उसे थर्ड फ्रंट कहा जाता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अलग करके या अलग- अलग करके किसी फ्रंट की बात नहीं की जा सकती क्योंकि कांग्रेस विपक्ष में है और बाकी सब भी विपक्ष में हैं इसलिए सभी फ्रंट एक हैं.

उन्होंने कहा कि ममता जी की पहल काफी अच्छी है लेकिन अभी यह तय नहीं है कि इसका नेतृत्व कौन करेगा यह बाद की बात है और अभी नेतृत्व का कोई सवाल ही नहीं है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह फ्रंट बनेगा या नहीं इसपर सब लोग बैठ कर विचार करेंगे अभी इस बारे में किसी से कोई बात नहीं हुई है.

लालू ने कहा कि साल 2019 में होने वाले चुनावों में कोई अलग से मोर्चा नहीं होगा वही मोर्चा होगा जिसमें हम सभी लोग होंगे. बीजेपी के लोग मीडिया से जो बात करते हैं वो सब बेमानी है.

मोदी सरकार और नीतीश कुमार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहतर भारत बनाने का, रोजगार देने का, अच्छे दिन लाने का जो वादा देश से किया था वो सब विफल हो चुका है. यह सरकार राम रहीम के बंदों को नफरत की आग में झोंक रही है. बिहार में दंगे हुए हैं और हालात खराब है, सरकार उनके खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रही है. बिहार में नीतीश कुमार की सरकार नहीं है बिहार में सरकार बेकाबू हो चुकी है. बिहार में आप इनकी हालत देख चुके हैं, हमनें इनका सफाया कर दिया है. अब राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी इनकी हार होगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button