मथुरा में कोरोना पॉजिटिव मृतकों के अंतिम संस्कार के नाम पर की जा रही है अवैध वसूली

मथुरा : कोरोना पॉजिटिव मृतकों के अंतिम संस्कार के नाम पर की जा रही है अवैध वसूली ,कोरोना पॉजिटिव के अंतिम संस्कार के लिए नहीं पहुंचती कोई भी स्वास्थ्य विभाग की टीम , ध्रुव घाट श्मशान घाट का मामला।

यूपी के महाराजगंज जिले में ड्रग्स तस्कर के घर भारी मात्रा में हेरोइन की खेप बरामद हुई

कृष्णा विहार कॉलोनी निवासी पूर्व पेशकार त्रिलोक सिंह (63) की मौत 14 सितंबर की रात निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। वह कोरोना संक्रमित थे। अस्पताल ने परिजनों को उनका शव दे दिया। पुत्र कमल और अन्य परिजन ही अस्पताल से पेशकार के शव को एंबुलेंस में लेकर यमुना के ध्रुव घाट पहुंचे।

लखनऊ : मंदिर से हजारों का सामान ले उड़े चोर

यहां पहुंच कर जब उन्होंने श्मसान घाट के कर्मचारी से बातचीत की तो उसने कहा कि कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार के लिए 20 हजार रुपये देने पड़ेंगे। जब परिजनों ने इतने रुपये देने मे असमर्थता जताई तो 17 हजार रुपये में शव का दाह संस्कार तय हुआ। 17 हजार रुपये लेने के बाद ही कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार किया गया।

कमल ने बताया कि कोरोना काल में इतनी अमानवीयता देख उनकी आत्मा अंदर तक कचोट गई। उनका आरोप है कि अस्पताल से एंबुलेंस में शव भेज दिया गया। एंबुलेंस में केवल चालक था। चालक और सफाईकर्मियों ने शव को घाट पर उतारा। इस दौरान चिकित्सक और स्वास्थ्य विभाग का कोई कर्मचारी साथ नहीं था।

फिरोजाबाद में एक महिला कर रही पुलिस थाने पर धरना जानें यह वजह

सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार से जब पूरे मामले पर बात की तो उन्होंने बताया कि पूर्व में भी मुझ पर इस तरह की एक शिकायत मिली थी ।मैंने शहर कोतवाल को इसके संबंध में पत्र जारी किया था । इस तरह की शिकायतें मिल रही हैं श्मशान घाट समिति की बैठक कर इस मामले का निराकरण कराया जा रहा है और जियो भी अराजक तत्व इस तरह के कृत्य कर रहे हैं उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी ।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button