महिला एशिया कप : बांग्लादेश ने लगाया भारतीय टीम के जीत के सिलसिले पर ब्रेक

फरगाना हक (नाबाद 52) के शानदार अर्धशतक और उनकी रूमाना अहमद (नाबाद 42) के साथ चौथे विकेट पर की गई 93 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश ने महिला एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में भारतीय टीम के जीत के सिलसिले पर ब्रेक लगा दिया. थाईलैंड और मलेशिया पर दो धमाकेदार जीत के बाद भारतीय टीम उस लय को कायम नहीं रख सकी और बांग्लादेश ने बुधवार को उसे सात विकेट से पराजित कर दिया. यह बांग्लादेश की खेल के किसी भी प्रारूप में भारत के खिलाफ पहली जीत है.

भारतीय टीम ने कुआलालंपुर के किनरारा ओवल अकादमी मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर मं सात विकेट पर 141 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 42 रन की पारी खेली. दूसरा बड़ा योगदान दीप्ति शर्मा का रहा, जिन्होंने 32 रन बनाए. भारत की ओर से केवल पूजा वस्त्राकार (20), मिताली राज (15) और मोना मेश्राम (14) ही दोहरे अंकों में पहुंच सकीं. बांग्लादेश की ओर से रूमाना अहमद ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए. कप्तान सलमा खातून ने तीन ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया.

जवाब में बांग्लादेश ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 142 रन बनाकर मैच जीत लिया. फरगाना हक और रूमाना अहमद ने 49 रन पर तीन विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया. फरगाना हक ने 46 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया. रूमाना अहमद ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए.

भारतीय टीम को गुरुवार को श्रीलंका से भिड़ना है. शनिवार को भारत का सामना चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button