मुंबई में होलिका दहन के लिए लगाया गया नीरव मोदी का विशाल पुतला

मुंबई। देश का सबसे बड़ा बैंक घोटाला किस तरह से देश के जनमानस पर छाया हुआ है इसका उदाहरण मुम्बई के वर्ली में देखने को मिल रहा है. वहां के रहवासियों ने आज होलिका दहन के लिए 58 फुट ऊंची झांकी बनाई है जो पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को दर्शाती है. झांकी में नीरव मोदी का विशाल पुतला बनाया गया है जो बड़े से हीरे पर बैठा है और नीचे लिखा है PNB बैंक स्कैम.

बता दें कि पीएनबी घोटाले के बाद जांच एजेंसियों ने ‘बेनामी’ कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. कम से कम 200 मुखौटा कंपनियां और ‘बेनामी’ संपत्तियां जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं. ये जांच एजेंसियां पीएनबी में 11 हजार 300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी की जांच कर रही हैं, जिसमें हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उसके रिश्तेदार और व्यापारिक भागीदार मेहुल चोकसी और अन्य के शामिल होने का आरोप है.

पीएनबी की शिकायत के बाद यह मामला सामने आने पर मोदी, चोकसी और अन्य की कई जांच एजेंसियां जांच कर रही हैं. पीएनबी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि इन लोगों ने बैंक के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से राष्ट्रीयकृत बैंक को 11 हजार 300 करोड़ रुपये का चूना लगाया. सीबीआई मामले की जांच कर रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button