मुंबई : 20 अक्तूबर तक रहेंगी जेल में रिया चक्रवर्ती, कोर्ट ने बढ़ायी रिमांड

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) की मौत के बाद ड्रग्स मामले में गिरफ्तार सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित 18 लोगों की न्यायिक हिरासत 20 अक्तूबर तक बढ़ा दी है. आज सुनवाई के बाद विशेष अदालत ने सभी 18 लोगों की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी है. पिछली बार विशेष अदालत ने सभी के न्यायिक हिरासत की मियाद 6 अक्तूबर तक बढ़ा दी थी, जो आज खत्म हो रही थी.

8 सितंबर कोनसीबी की गिरफ्तारी के बाद रिया चक्रवर्ती सहित 18 लोगों की हिरासत अवधि बढ़ाकर 22 सितंबर तक कर दी थी. उसके बाद फिर से इसे बढ़ाकर 6 अक्तूबर तक कर दिया गया था. अभी भी ऐसा माना जा रहा था कि एक बार फिर इन सभी की हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ाई जा सकती है. रिया और शौविक ने बेल के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्जी लगायी है. जिसपर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस पर बुधवार को फैसला आने की उम्मीद है. अगर हाईकोर्ट से बेल मिल जाती है तो दोनों जेल से बाहर आ सकते हैं. इधर, सुशांत के परिवार वाले भी हाईकोर्ट पहुंचे हुए हैं.

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के चिकित्सकों ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की हत्या की आशंका को शनिवार को खारिज करते हुए इसे ‘फंदे से लटक कर खुदकुशी’ का मामला बताया था. सीबीआई को अपनी समग्र चिकित्सा-कानूनी राय में फॉरेंसिक डॉक्टरों की छह सदस्यीय टीम ने ‘जहर देने और गला दबाकर’ राजपूत की हत्या किए जाने की आशंका को खारिज किया है. इसके बाद से ही रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की रिहाई की मांग उठ रही है. रिया चक्रलर्ती को सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स के मामले में 9 सितंबर से ही न्यायिक हिरासत में डाला गया है.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को रिया चक्रवर्ती को और अधिक प्रताड़ित किये बगैर रिहा करने की मांग की थी. चौधरी ने सुशांत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ पहलू की जांच के सिलसिले में रिया की गिरफ्तारी के बाद कुछ दिन पहले कहा था कि अभिनेत्री को बेवजह फंसाया जा रहा है. उन्होंने ट्विटर पर दावा किया कि वह (रिया) एक ‘राजनीतिक साजिश’ का शिकार हुई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button