मारुति सुजुकी विटारा ब्रीजा ने पहली बार बनाया ये नया रिकॉर्ड, 4.5 साल में हुई इतनी कारों की सेल

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Suzuki Virata Brezza की महज 4.5 सालों में 5.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। ब्रेजा देश में अब तक की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसने इतनी तेजी से यह उपलब्धि हासिल की है। भारतीय बाजार में 2016 में लॉन्च होने के बाद विटारा ब्रेजा ने ग्राहकों को अपने लुक्स और फीचर्स से आकर्षित किया है।

इस गाड़ी के डिजाइन, परफॉर्मेंस के चलते ग्राहकों और आलोचकों ने इसकी खूब तारीफ की है. ये एसयूवी ग्राहकों के यूनीक लाइफस्टाइल को ध्यान में रखते हुए डिजाइन की गई है. ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विटारा ब्रीजा ने 2020 ऑटो एक्सपो में इसे कई बदलावों के साथ लॉन्च किया.ब्रीजा के डिजाइन ने इसे बाकी हर गाड़ी से खास बनाया हुआ है. इस एसयूवी में 4 सिलेंडर 1.5 लीटर के-सीरीज बीएस6 पेट्रोल इंजन है.

इसी साल लॉन्च हुई नई विटारा ब्रीजा ने भी अब तक 32000 से भी अधिक गाड़ियां सिर्फ 6 महीने में बेच दी हैं. गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में है. वहीं कीमत के मामले में Maruti Suzuki Vitara Brezza की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7,34,000 रुपये है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button