मोदी इन सुपर एक्शन…फिर हुई सर्जिकल स्ट्राइक, कई पाकिस्तानी जवान मारे गए !

pakistan-1-1नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी इन दिनों ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। देश की दो सबसे बड़ी समस्याओं पर उन्होने एक साथ सर्जिकल स्ट्राइक की है। पहले तो काले धन के खिलाफ एतिहासिक फैसला लेते हुए 500 और 1000 के नोट बंद किए। उसके साथ ही दूसरी समस्या पाकिस्तान के खिलाफ फिर से गुपचुप हमला किया। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना ने एक बार फिर से पीओके में घुसकर सर्जिकल हमला किया है। पिछली बार की ही तरह इस बार भी पाकिस्तान ये मानने से इंकार कर रहा है कि भारतीय सेना ने कोई एक्शन लिया है। हालांकि पाकिस्तान ने ये जरूर माना है कि उसके तीन नागरिक मारे गए हैं। जाहिर है कि वो ये कैसे स्वीकार कर ले उसकी जमीन पर आतंकी पल रहे हैं। जिनके खिलाफ भारत ने एक्शन लिया है।

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर से सर्जिकल हमले की रणनीति काफी दिनों से चर्चा में थी। उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना रवैया बदल लिया है। अब बात की कोई गुंजाइश नहीं बची है। अगर पाकिस्तान को को गोलियों की भाषा समझ आती है तो यही सही। इसी के चलते पहले 29 सितंबर में पीओके में घुसकर भारतीय सेना ने आतंकियों को करारा जवाब दिया। उस हमले में करीब 50 आतंकी मारे गए थे। कई आतंकी लॉन्चपैड तबाह किए थे। पाकिस्तान ने उस वक्त कहा था कि भारत ने कोई सर्जिकल हमला नहीं किया है। लेकिन पाकिस्तान ने उसके बाद से सीजफायर का उल्लंघन शुरू कर दिया था। रोज सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। आतंकियों की घुसपैठ करा रहा है। इन सबको देखते हुए मोदी सरकार ने कड़ा फैसला ले ही लिया। इस फैसले की नींव मंगलवार को पड़ी थी।

मंगलवार को पीएम मोदी ने तीनों सेना के प्रमुखों की एक अहम बैठक बुलाई थी। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पाकिस्तान के खिलाफ बड़े एक्शन को लेकर चर्चा हुई थी। बैठक में केंद्र सरकार के अहम मंत्री भी शामिल थे। बैठक में सीजफायर उल्लंघन को लेकर भी चर्चा हुई थी। उसी समय ये तय हो गया था कि पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया जा सकता है। नतीजा अब सामने आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक में पाकिस्तान के कई जवान मारे गए हैं। इसके साथ कई पाकिस्तानी चौकियों को भारी तबाही का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने सर्जिकल हमले से इंकार करते हुए कहा है कि भारत के सीजफायर उल्लंघन में उसके 3 नागरिक मारे गए हैं। साफ है कि पाकिस्तान फिर से अपनी सेना की नाकामी को छुपाने की कोशिश कर रहा है।

भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद फिर से पाकिस्तान में हंगामा मच गया है। पाकिस्तानी सरकार और सेना बैठक करके आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं। पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग से डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को तलब किया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने जेपी सिंह के सामने नाराजगी जताई है। हालांकि जब पाकिस्तान ये मान ही नहीं रहा है कि सर्जिकल हमला हुआ है तो उसके इस तरह से नाराजगी जताने का कोई मतलब नहीं है। सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान की तरफ से हो रहा है। भारतीय सेना केवल पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। फिलहाल एक दिन के अंदर पीएम मोदी ने देश के नासूर बनी दो समस्याओं पर एक साथ सर्जिकल स्ट्राइक की है। साफ है कि मोदी सरकार और ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है। एक तरफ कालेधन पर लगाम लगाने के लिए एतिहासिक फैसला तो वहीं पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button