मोदी सरकार के खिलाफ पहले अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी, TDP भी करेगी समर्थन

नई दिल्ली। आम चुनाव में एक साल से भी कम वक्त बचा है लेकिन 2019 करीब आते-आते केंद्र में सत्ताधारी मोदी सरकार की मुश्किलें अब शायद बढ़ने लगी हैं. विपक्ष सरकार पर पहले से ही हमलावर है और उसके सहयोगी भी बागी तेवर दिखा रहे हैं. लेकिन इन सबसे ऊपर संसद में मोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी हो रही है.

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने पर अड़ी टीडीपी के बाद अब वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने भी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए गोलबंदी शुरू कर दी है. पार्टी के 6 सांसदों ने शुक्रवार के लिए लोकसभा महासचिव को प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

विपक्ष से सहयोग की अपील

जगन मोहन रेड्डी की पार्टी इसके लिए अन्य विपक्षी दलों से समर्थन भी जुटा रही है. पार्टी के सांसद जगन की ओर से लिखे गए एक पत्र को संसद के भीतर विपक्षी सांसदों के बीच बांट रहे हैं और उनसे इस प्रस्ताव का समर्थन करने की अपील कर रहे हैं. सदन में इस प्रस्ताव को पेश करने के लिए कम से कम 50 सांसदों का समर्थन जरूरी होता है.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
ANI

@ANI

YSR Congress Party MP YV Subba Reddy met leaders of different political parties, including Congress’ Mallikarjun Kharge & CPIM’s Sitaram Yechury & gave them Jaganmohan Reddy’s letter seeking their support for the no-confidence motion to be moved by YSRCP in Lok Sabha tomorrow.

सांसदों का समर्थन हासिल करने के लिए लिखे गए जगन मोहन के पत्र में कहा गया है कि इस प्रस्ताव के बाद भी केंद्र सरकार आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने को तैयार नहीं होती है तो पार्टी के सभी सांसद 6 अप्रैल को अपना इस्तीफा दे देंगे. वाईएसआर कांग्रेस के पास लोकसभा में 9 सांसद जबकि राज्यसभा में एक सांसद है.

टीडीपी करेगी समर्थन

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग टीडीपी लगातार कर रही है. टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने भी प्रस्ताव को समर्थन करने का एलान किया है. विधानसभा में नायडू ने कहा कि अगर जरुरत पड़ी टीडीपी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी. इससे पहले इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नायडू की ओर से हैदराबाद में एक बैठक बुलाई गई थी. जगन मोहन रेड्डी ने भी नायडू को पत्र लिखकर समर्थन देने की अपील की है. इसके अलावा टीआरएस भी राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रही है.

लोकसभा में शुक्रवार को यह प्रस्ताव पेश किया जा सकता है. वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने कांग्रेस पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, टीएमसी नेता सौगत राय, बीजेडी नेता भृतहरी महताब, टीडीपी नेता थोटा नरसिम्हा, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, एनसीपी नेता तारिक अनवर, AAP नेता भगवंत मान समेत कई नेताओं से अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देने की अपील की है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button