यूपीएससी परीक्षा केंद्रों का जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने किया औचक निरीक्षण

यूपीएससी परीक्षा 2020 : आज शहर के 39 केंद्रों में हो रही यूपीएससी की परीक्षा कड़े प्रोटोकॉल के साथ हो रही हैं। सेंटेनियल इंटर कॉलेज गोलागंज, शिया इंटर कॉलेज और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग अलीगंज परीक्षा केंद्रों पर अचानक पहुंचे जिलाधिकारी।

परीक्षा को कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन कराते हुए संपन्न कराने के दिए निर्देश। कोविड-19 के नियमों में किसी तरह की लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त। वहां पर मौजूद अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से रविवार में शहर के 39 केंद्रों पर प्रारंभिक परीक्षा-2020 आयोजित कराई गयी। दो पालियों में परीक्षा कराई  जा रही हैं। आज सुबह 9.30 से 11.30 तथा दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक होने वाली इस परीक्षा के लिए 18141 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए हैं। परीक्षा कराने के लिए बड़ी संख्या में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

एडीएम सिटी राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए संबंधित अधिकारियों एवं केंद्राध्यक्षों के साथ शुक्रवार को ही बैठक हुई। हर केंद्र पर एक निरीक्षणकर्ता अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है।

ये अधिकारी दोनों पालियों में परीक्षा शुरू होने के दो घंटे पहले पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेंगे। सभी केंद्रों को सैनिटाइज कराया गया है। हर परीक्षा केंद्र पर प्रश्नपत्र पहुंचाने के लिए एक-एक सहायक समन्वयी पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगाई गई है। परीक्षार्थी मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्रों पर जाएंगे। जिनके पास मास्क नहीं होगा, उन्हें केंद्र पर ही उपलब्ध कराएंगे।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button