यूपी उपचुनाव में हार के साइड इफेक्ट, योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद सपा में शामिल

लखनऊ। लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी के लिए एक और बुरी खबर आई है. उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद नवल किशोर आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए.

नवल किशोर ने सपा मुख्यालय पर पार्टी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा का दामन थामा. इस मौके पर उन्होंने अखिलेश यादव को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भी भेंट की और उपचुनाव में मिली शानदार जीत की बधाई दी.

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा, ”यह हमारी पार्टी में आ रहे हैं. मगर हम इनको यहां नहीं बल्कि सभा में शामिल कराएंगे. इन परिणामों से यूपी को एक फ़ायदा ज़रूर हुआ है. उत्तर प्रदेश के सीएम अब विकास की दिशा में जाने लगे हैं. हम तो पहले ही कहते थे कि यूपी को विकास के रास्ते पे ले जाओगे तो ज़्यादा फ़ायदा होगा. अब तमाम विकास के कार्यों में रुचि लेने लगे हैं. ‘

उन्होंने आगे कहा, ” बीटीसी अभ्यर्थियों को कम से कम रोजगार तो दें. उन्हें अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं. ये भर्तियां हमारी सरकार ने की थी. शायद यही कारण है कि इन्हें नियुक्ति पत्र योगी सरकार नहीं दे रही है. सरकार के एक साल 11 मार्च को पूरे हो गए थे और जनता ने 11 मार्च को ही भाजपा को गिफ्ट दे दिया.”

आपको बता दें कि उपचुनाव नतीजों से ठीक पहले सपा के बड़े नेता नरेश अग्रवाल ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी. नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा ना भेजे जाने से नाराज हो कर ये कदम उठाया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button