यूपी के महाराजगंज जिले में ड्रग्स तस्कर के घर भारी मात्रा में हेरोइन की खेप बरामद हुई

महाराजगंज: यूपी के महाराजगंज जिले के सोनौली कोतवाली क्षेत्र के कैलाश नगर गांव में एसएसबी और पुलिस ने मुखबीर की सूचना के बाद ड्रग्स तस्कर के घर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में हेरोइन की खेप बरामद किए है।

थाना खंदौली अध्यक्ष अरविंद्र कुमार ने वह कर दिखाया जो आगरा की पुलिस ने कभी नहीं किया

बरामद हेरोइन 478 ग्राम है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग चार करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी गई है । पुलिस और एसएसबी द्वारा किए गए ड्रग्स के इस ऑपरेशन में मौके से एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ पुलिस ने 8/22 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज जेल भेज रही है ।

स्मिथ सहित ये दो स्टार खिलाड़ी CSK के खिलाफ खेल सकते हैं मैच, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

एसएसबी और पुलिस के गिरफ्त में खड़े ये ड्रग तस्कर काफी दिनों से ड्रग्स तस्करी के धंधे में लगे हुए थे । मुखबिर की सूचना मिलने के बाद एसएसबी और सोनौली पुलिस ने सोनौली कोतवाली क्षेत्र के कैलाश नगर गांव में स्थित एक घर पर छापेमारी किया जिसमे मौके से 478 ग्राम हेरोइन को बड़ी खेप बरामद हुई ।

छापेमारी के दौरान डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई जिससे घर मे छुपाए हुए हेरोइन बरामद किया जा सका । पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि छापेमारी में दो पुरुषों के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया गया है और ये पहले भी जेल जा चुके है वही इस बार पुलिस द्वारा कड़ी कार्यवाई करने की बात कही गई है ।

मोदी सरकार आज राज्यसभा में पेश करेगी किसानों से जुड़े दो विधयक

ऐसा नही है कि एसएसबी और पुलिस ने पहली बार हेरोइन तस्कर को गिरफ्तार किया है अभी कुछ दिन पहले भी लगभग दो करोड़ की हेरोइन के साथ ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया था और आज भी बड़ी हेरोइन की खेप बरामद हुई है लेकिन बड़ा सवाल है कि भारत नेपाल की खुली सीमा इन ड्रग तस्करों के लिए स्वर्ग बना हुआ है जिससे इनका धंधा फल फूल रहा है ।

सुरक्षा एजेंसियों को चाहिए कि इस पर बड़ी कार्यवाई करते हुए मेन सरगना को गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाई करनी चाहिए जिससे ड्रग तस्करी पर लगाम लगाया जा सके ।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button