यूपी पुलिस को है अपने बॉस का इंतजार, कब आएंगे साहेब?

लखनऊ। पहली जनवरी से ही यूपी में पुलिस महानिदेशक की कुर्सी अपने नए बॉस का इंतजार कर रही है. उत्तर प्रदेश के सत्ता के गलियारों में यही सबसे बड़ा सवाल है कि डीजीपी साहेब कब ज्वाइन करेंगे? तारीख पर तारीख बढ़ती जा रही है लेकिन नए डीजीपी कब आएंगे, इसका जवाब किसी के पास नहीं है. ऐसे में जितनी मुंह, उतनी ही बातें वाली हालत है.

यूपी की योगी सरकार ने ओम प्रकाश सिंह को नया डीजीपी बनाया है. वे अभी डेपुटेशन पर केंद्र में तैनात हैं. 1983  बैच के आईपीएस अफसर ओपी सिंह अभी बीएसएफ के डीजी हैं. इससे पहले वे एनडीआरएफ के भी डीजी रह चुके हैं. 31 दिसंबर की रात को यूपी सरकार ने उन्हें डीजीपी बनाये जाने का प्रस्ताव प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ को भेज दिया था. राज्य के चीफ सेक्रेट्री, प्रमुख गृह सचिव और सीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी की मीटिंग में ओपी सिंह के नाम पर मुहर लगी थी.

सूत्रों की माने तो नियमों के मुताबिक़ यूपी सरकार को चिट्ठी पीएमओ के बदले केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजना चाहिए था. पहले बताया गया कि ओपी सिंह 2 जनवरी को अपना चार्ज ले लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसके बाद बात 3 जनवरी और 4 जनवरी तक पहुंच गयी लेकिन ओपी सिंह लखनऊ नहीं आए.

7 और 8 जनवरी को एमपी के टेकनपुर में देश भर के डीजीपी की मीटिंग थी. पीएम नरेंद्र मोदी भी यहां पहुंचे थे. यूपी के पुलिस विभाग ने बताया कि ओपी सिंह भी उसी मीटिंग में गए हैं और उसके तुरंत बाद वे डीजीपी की कुर्सी संभाल लेंगे लेकिन अब भी उनका इंतजार ही हो रहा है.

अब इसे लेकर कई तरह की बातें भी होने लगी हैं. कोई कह रहा है उनकी फाइल फंस गयी है तो किसी ने बताया मायावती गेस्ट हाऊस कांड ने उनका रास्ता रोक दिया है. एक खबर ये भी आई कि खरमास ख़त्म होने के बाद ओपी सिंह डीजीपी का काम संभालेंगे.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button