यूपी: भाजपा नेता चंद्रमा यादव गिरफ्तार, शिक्षक भर्ती में किया था फर्जीवाड़ा

उत्तर प्रदेश के चर्चित शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता चंद्रमा यादव को गिरफ्तार किया है। चंद्रमा यादव को प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया है कि चंद्रमा यादव ने शिक्षक भर्ती धांधली मामले में अपनी संलिप्ता की बात कबूल की है और बताया है कि वो परीक्षा से पहले अपने कॉलेज से प्रश्नपत्र इस पूरे खेल के सरगना बताए जा रहे केएन पटेल तक पहुंचाता था।

यह है पूरा मामला: दरअसल जनवरी के महीने में उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित की गई थी। इसी परीक्षा के दौरान नकल का रैकेट चलाने वाले गिरोह का पता चला था। पुलिस ने इस गैंग के कई सदस्यों को उस वक्त पकड़ा था और उनके पास से मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किये गये थे। इस मामले की कार्रवाई में जुटी एसटीएफ की जांच जब आगे बढ़ी तब इसमें चंद्रमा यादव का भी नाम सामने आया।

चंद्रमा यादव पर यह है आरोप: बताया जा रहा है कि चंद्रमा यादव धूमनगंज में पंचम लाल आश्रम इंटर कॉलेज का संचालन करता है। उसपर आरोप है कि अपनी ऊंची पहुंच के चलते उसने अपने कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनवाया था। परीक्षा केंद्र होने की वजह से उसके कॉलेज में प्रश्नपत्र पहले ही आ जाता था। कहा जा रहा है कि बंद लिफाफों की सील तोडक़र प्रश्रपत्रों की फोटो खींचकर वह व्हाट्सएप से अपने सहयोगी ललित त्रिपाठी के माध्यम से केएल पटेल तक पहुंचाता था जिसके एवज में उसे 5-6 लाख रुपये मिलते थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button