ये है सीएम योगी आदित्यनाथ का मि़शन रोज़गार प्लान…

सीएम योगी का मि़शन रोज़गार. इंजीनियरिंग और व्यावसायिक शिक्षा के छात्रों को सीएम योगी का बड़ा तोहफ़ा. यूपी में इंजीनियरिंग और व्यवसायिक शिक्षा के 20 लाख छात्रों का पूरा ब्यौरा तैयार करेगी यूपी सरकार.

आज 12 बजे सीएम योगी ने बुलाई थी यू राइज की अहम बैठक :-

यू राइज़ साफ्टवेयर पर होगा प्रत्येक छात्र के प्रवेश लेकर रोज़गार पाने तक का होगा पूरा ब्यौरा। नई शिक्षा नीति 2020 को लागू करने वाला पहला राज्य बना यूपी।

सरकार के तकनीकी व व्यवसायिक शिक्षण संस्थानों के कायाकल्प के लिए योगी सरकार आज देगी 200 करोड़ रुपए भी. पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रोत्साहन योजना के तहत सरकारी संस्थानों को 200 करोड़ रुपए पहले भी दे चुकी है योगी सरकार।

यू राइज़ साफ्टवेयर पर होगा छात्रों के ब्योरे के साथ ही साथ उपलब्ध होगा E कंटेंट और E लाइब्रेरी। कोई भी छात्र, शिक्षक या संस्थान अध्ययन के लिए कहीं भी कर सकेगा E कंटेंट और E लाइब्रेरी का कहीं भी उपयोग।

मेधावी और आर्थिक छात्रों को मिलेगी इससे सहायता :-

रोज़गार के लिहाज़ से बेहद महत्वपूर्ण होगा 20 लाख छात्रों का डेटा, कंपनियों को मिलेगी हायर करने में भी मदद. यू राइज यूनिफाइड सॉफ्टवेयर मैं दर्ज होगा पूरा छात्र चक्र। छात्रों के प्रवेश से लेकर सत्र फीस से रोजगार मिलने तक का पूरा ब्यौरा। पहले चरण में 20 लाख छात्र जुड़ेंगे।

दीनदयाल उपाध्याय प्रोत्साहन कार्यक्रम 2017 में प्रारंभ हुआ था एकेटीयू के सभी इंजीनियरिंग कॉलेज इससे सम्बद्ध हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button