रविन्द्र जडेजा ने बताया किसके मुफीद थी गुवाहाटी की पिच

बीते दिन भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया. लेकिन इस मैच में एक पल ऐसा भी था जब वेस्टइंडीज़ के युवा बल्लेबाज़ हेटमेर ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी थीं. लेकिन वहां पर जडेजा ने उनका अहम विकेट चटकाकर वेस्टइंडीज़ को और अधिक रन बनाने से रोका.

मैच के बाद प्रेस कॉंफ्रेंस में जडेजा ने बताया कि विकेट में गेंदबाज़ों के लिए कोई खास मदद नहीं थी जबकि बल्लेबाज़ों के लिए तो ये एक वरदान जैसी थी.

जडेजा ने कहा, ‘हमें जानकारी नहीं थी कि पिच कैसा खेलने वाला है. हम तीन तेज़ गेंदबाज़ों के साथ खेले जो कि एक अच्छा फैसला था. जब हम गेंदबाज़ी कर रहे थे तब गेंद इतना टर्न नहीं हुई. लेकिन हमें ये भी नहीं पता था कि दूसरी बल्लेबाज़ी में विकेट किस तरह से खेलेगा. लेकिन जैसा स्टार्ट मिला इसके बाद रोहित और विराट अच्छा खेल रहे थे तो लगने लगा कि दूसरे हाफ में भी विकेट बल्लेबाज़ी के अच्छी रहेगी.’

इसके साथ ही जडेजा ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट के बीच हुई साझेदारी की मदद से लक्ष्य हमारे लिए आसान हो गया. जडेजा ने कहा कि जिस तरह से धवन के विकेट के बाद रोहित और विराट ने पारी को संभाला वो एक साझेदारी ही हमारी जीत के लिए अहम साबित हुई.

भारत ने कप्तान विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 246 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज को आठ विकेट से करारी मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

वहीं रविन्द्र जडेजा ने इस मुकाबले में मिडिल ओवर्स में हेटमेर(106 रन) और रोवमेन पोवेल(22 रन) के विकेट चटकाकर दो विकेट अपने नाम किए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button