रात को सोने जाने से पहले चेहरे पर लगाएं ये फेस स्क्रब व पाएं मुँहासे से छुटकारा

गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा दिक्कत तैलीय त्वचा वाले लोगों को होती है। त्वचा से निकलता अतिरिक्त प्राकृतिक ऑइल चेहरे को चिपचिपा कर देता है। जिसकी वजह से चेहरे पर मुंहासे निकलने लगते हैं। कुछ लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए बाजार के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं।

ये न केवल आपको जेब ढीली होने से बचाएगा बल्कि इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। अंडे का सफेद हिस्सा अक्सर त्वचा की देखभाल में अच्छा काम कर सकता है। अच्छे परिणाम पाने के लिए अंडे के सफ़ेद भाग में नींबू के रस की कुछ बूँदें डालें और अच्छी तरह मिलाएँ।

फिर मिश्रण को मुंहासों के आसपास लगाएं और रात भर छोड़ दें। आपको सुबह उठकर अपने चेहरे को साफ पानी से धोना होगा। अंडे का सफेद हिस्सा त्वचा की खुरदरापन को दूर करके त्वचा को चिकना बनाता है।

चंदन पाउडर का उपयोग मुँहासे को ठीक करने का एक अनूठा तरीका है। एक अच्छी दुकान से चंदन की लकड़ी या उसके पाउडर को इकट्ठा करें और एक प्रकार का हल्का पेस्ट बनाने के लिए इसमें गुलाब जल मिलाएं। इसे नींबू के रस की दो बूंदों के साथ मिलाया जा सकता है। अगर घर में गुलाब जल नहीं है, तो गुलाब जल की जगह शहद का उपयोग किया जा सकता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button