राबड़ी से मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी ने छोड़ा मोदी-नीतीश का साथ

पटना। बिहार की सियासत में नई पठकथा लिखी जाने की इबारत शुरू हो गई है. आरजेडी प्रमुख लालू यादव इन दिनों जेल में हैं लेकिन बिहार में सियासी उठापटक तेज है. लालू की गैरमौजूदगी में पार्टी का काम उनके बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी देख रही है. राज्य की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर हुआ है. बुधवार को राबड़ी देवी और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बीच बैठक हुई. इसके बाद जीतनराम मांझी ने NDA का साथ छोड़ने का ऐलान किया.

बता दें कि पिछले साल पीएम नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को महागठबंधन से अलग कर अपने साथ मिलाकर लालू यादव को बड़ी राजनीतिक मात दी थी. ऐसे में आरजेडी भी मोदी से हिसाब बराबर करने की तैयारी में है. आरजेडी ने बीजेपी के सहयोगी दल HAM को मिलाने की कवायद की है. माना जा रहा है कि 2019 के लिए गठबंधन करने के लिए राबड़ी देवी और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बीच मीटिंग हुई.

View image on TwitterView image on Twitter
ANI

@ANI

Meeting between former CMs Jitan Ram Manjhi & Rabri Devi underway at the latter’s residence. (File Pics)

आरजेडी नेता ने दिए थे संकेत

राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पिछले दिनों दावा किया था कि मोदी सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी लालू प्रसाद की पार्टी के साथ हाथ मिलाने की योजना बना रहे हैं. रघुवंश ने पूरे दावे के साथ कहा था कि सारी प्रक्रियाएं अंदरूनी तौर पर चल रही हैं. आज की बैठक रघुवंश प्रसाद सिंह के दावे को मजबूत कर रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button