राहुल गांधी की कार पर पथराव: राजनाथ ने लोकसभा में कहा-कांग्रेस नेता ने बुलेटप्रूफ गाड़ी की पेशकश ठुकराई

नई दिल्ली। राज्‍यसभा चुनाव के लिए गुजरात में हो रहे मतदान के बीच मंगलवार को मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही पिछले दिनों कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की कार पर हुए पथराव के मामले में विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान देेते हुए बताया कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष की सुरक्षा के लिए पुख्‍ता इंतजाम किए गए थे. उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी को बुलेटप्रूफ गाड़ी लेने की सलाह दी गई थी लेकिन उसको लेने से इनकार कर दिया. वह अपनी पार्टी की गाड़ी में बैठकर गए. इसके साथ ही कहा कि एकदम ऐन मौके पर दौरे की सूचना मिली. समय से सूचना न मिलने से सुरक्षा तैयारियों में दिक्‍कत आती है. उन्‍होंने कहा कि राहुल इससे पहले भी सुरक्षा मानकों को तोड़ते रहे हैं. राजनाथ सिंह के बयान के बावजूद विपक्षी कांग्रेसी सांसद शांत नहीं हुए. लिहाजा सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्‍थगित कर दी गई. इसके साथ ही चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले के भी उठने की सदन में उठने की उम्‍मीद है.

राहुल की कार पर पथराव
पिछले दिनों गुजरात के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने गए कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की कार पर बनासकांठा में पथराव हो गया था. कांग्रेस ने इसके लिए बीजेपी पर निशाना साधा था. खुद राहुल गांधी ने इसके लिए संघ-बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इन हमलों से वे डरने वाले नहीं और लोगों की आवाज उठाते रहेंगे. इस मामले में पुलिस ने एक स्‍थानीय बीजेपी नेता को गिरफ्तार भी किया.

चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला
संसद में चंडीगढ़ छेड़छाड़ का मामला उठने की उम्‍मीद है. हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला पर IAS अफसर की बेटी वर्णिका कुंडू के साथ छेड़छाड़ का आरोप है. इस मामले में विपक्षी कांग्रेस सुभाष बराला के इस्तीफे की मांग कर रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button