लखनऊ : ऊर्जा मंत्री ने दीपावली से पहले सभी ट्रांसफार्मरों की लोड बैलेंसिंग के दिए निर्देश

लखनऊ में  ऊर्जा मंत्री ने मंत्री श्रीकांत शर्मा (Energy Minister Shrikant Sharma )पश्चिमांचल के सभी जोनल इंजीनियरों (zonal engineers) के साथ समीक्षा की। मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक सप्ताह में तलब आख्या की। इस दौरान श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि गलत बिलिंग कर रही एजेंसियों पर एफआईआर करायें जाने की बात कही। इस दौरान श्रीकान्त शर्मा गलत बिलिंग व एक्सेप्संश के निस्तारित न होने की शिकायतों पर नाराजगी जताई। 

उन्होंने दीपावली से पूर्व सभी ट्रांसफार्मरों की लोड बैलेंसिंग के निर्देश 30 दिन में दोनों डिस्कॉम के सभी चिह्नित 2442 फीडरों का लाइन लॉस 15% से नीचे ले आने के निर्देश दिए है।

पश्चिमांचल के निदेशक वाणिज्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया

मंत्री ने विभागीय कामों में लापरवाही पर अयोध्या, बरेली, गोंडा, लेसा सिस, लेसा ट्रांस, लखनऊ जोन, मेरठ, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गाजियाबाद,  नोएडा और सहारनपुर के मुख्य अभियंताओं और मध्यांचल व पश्चिमांचल के निदेशक वाणिज्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

उन्होंने 30 दिन के अंदर मध्यांचल के 1232 व पश्चिमांचल के चिह्नित 1010 अधिक विद्युत हानियों वाले उपकेंद्रों को 15 फीसदी से नीचे लाने को कहा है। ट्रांसफार्मरों की लोड बैलेंसिंग न करने और उनके जलने के कारणों की सही जानकारी नहीं दे पाने व लक्ष्यपूर्ति में लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि लापरवाही से ईमानदार उपभोक्ता को नुकसान उठाना पड़ रहा है। दीपावली से पहले सभी वितरण ट्रांसफार्मरों की लोड बैलेंसिंग कराने के निर्देश दिए ताकि निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जा सके।

इस दौरान श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि गलत बिलिंग कर रही एजेंसियों पर एफआईआर करायें जाने की बात कही। इस दौरान श्रीकान्त शर्मा गलत बिलिंग व एक्सेप्संश के निस्तारित न होने की शिकायतों पर नाराजगी जताई। 

 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button