लखनऊ: ग्रामीण इलाको में तेज़ी से पैर पसारती आम आदमी पार्टी- मिर्जापुर व सोनभद्र में दर्जनो प्रधान और पंचायत प्रतिनिधियों ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन

 लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में सत्ता और व्यवस्था परिवर्तन के लिए पहले ही पूरे प्रदेश में पंचायत चुनाव लड़ाने का एलान किया है। इसी क्रम में पूरे प्रदेश भर में लोग दिल्ली की केजरीवाल सरकार की नीतियों और कार्यकाल से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

शनिवार को प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र जनपद में पंचायत में पदाधिकारी रहे व चुनाव लड़ चुके दर्जनों प्रधान, पूर्व प्रधान, बीडीसी समेत अन्य पार्टी में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने सभी को आम आदमी पार्टी की टोपी पहनाकर पार्टी में शामिल कराया।

साथ ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदधिकारियों को गांव गांव जाकर कोरोना की महामारी में योगी सरकार की ओर से आक्सीमीटर,थर्मोमीटर व एनलाइजर की खरीद में घोटाले और कृषि विधेयक द्वारा किसानों को पूंजीपतियों के हाथ गिरवी रखे जाने की बात पहुंचाने को कहा|

मिर्ज़ापुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि हाथरस को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर से लेकर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को बहू बेटियों की कब्रगाह बना दिया है।

पहले तो योगी सरकार ने हिंदू रीति रिवाज,धार्मिक परंपराओं और संस्कृति को दरकिनार कर पेट्रोल छिड़ककर बच्ची के शव को जला दिया| और सबूत नष्ट करने के बाद बिना अदालत की सुनवाई और फैसले के प्रदेश के एडीजी प्रशांत कुमार कह रहे हैं कि बलात्कार तो हुआ ही नहीं। जबकि बच्ची ने  अपने बयान में बलात्कार की बात कही थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि सब कुछ योगी और उनकी सरकार के निर्देश पर हुआ है । उन्होंने आगे कहा की हाथरस के डीएम को इसलिए बचाया जा रहा है डीएम के पास सीएम के राज हैं और वो पद से हटाए जाने पर राज खोल सकते हैं।

उन्होंने मांग की लखनऊ के सत्ता के गलियारों से लेकर जिलाधिकारी तक के फोन कॉल डिटेल सामने आने चाहिए। उन्होंने कहा की उनके पास कुछ ऐसे सबूत आए हैं,जिसके उजागर होने पर इस देश के लोगों को पता चलेगा कि किस तरीके से ऊपर से निर्देशजिलाधिकारी को दिया गया।

उन्होंने योगी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा की कभी भी नार्को टेस्ट प्रशासन नहीं कराता,नार्को टेस्ट का आदेश अदालत करती है,लेकिन योगी जी कह कर रहे हैं वादी और प्रतिवादी का नार्को टेस्ट होगा।ऐसे में एसआईटी की जांच से न्याय मिलना कतई संभव नहीं है।

आम आदमी पार्टी मांग करती है की पूरे प्रकरण की सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई से जांच कराई जाए। उन्होंने योगी सरकार की महिला सुरक्षा के मामले में विफलता पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा की योगी को अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है और उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए|

उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में बहू बेटियां सुरक्षित नहीं है।जौनपुर के मड़ियाहूं में, लखीमपुर खीरी में, आजमगढ़,फतेहपुर,बागपत,हाथरस व बलरामपुर में तथा बगल के भदोही में बच्ची के साथ बलात्कार कर निर्ममता से हत्या कर दी गई। ‘बेटी बचाओ’ का नारा देने वाले और अपने आप को ‘चौकीदार’ कहने वाले लोग आज सात दरवाजे के पीछे मुंह पर कालिख लगाकर छुपे हुए हैं।

हाथरस प्रकरण पर बोलते हुए उन्होंने कहा की 8 दिन तक एफआईआर नहीं लिखी गई,15 दिन तक ठीक से इलाज नहीं मिला।मरणासन्न हो गई तो दिल्ली भेजा। एम्स में उसको बेड नहीं मिला और बच्ची की मौत हो गई। मां बिलख बिलख कर कहती रही, एक बार बेटी का चेहरा तो देख लेने दो, लेकिन चेहरा नहीं देखने दिया। योगी जी आपको कितना अहंकार है,किस तरह से आप उत्तर प्रदेश की सत्ता को चलाना चाहते हैं। कितना लोगों के अधिकारों को कुचलना चाहते हैं। आपका ही पुलिस अधिकारी कहता है कि स्वीकार कीजिए, आप से कुछ गलती हुई है। सवाल उठाया क्या गलती हुई बच्ची से? यह की उसके गले की हड्डी तोड़ दी गई, उसकी जुबान काट दी गई,उसके साथ बलात्कार किया गया। यह कि उसने गरीब परिवार में जन्म लिया।

आप सांसद ने कहा कि योगी जी ने एसपी,सीओ और थाना प्रभारी को सस्पेंड किया,लेकिन घटना में जो सबसे ज्यादा जिम्मेदार है, जिसके कुकर्म मीडिया के सामने कैमरों में कैद हुए हैं, जो परिवार को खुलेआम धमकाते हुए देखा गया, जिसके वीडियो वायरल हो रहे हैं,जिसने पत्रकारों को धमकाया, लाठियां चलवाई। उस डीएम पर कोई कार्रवाई नहीं की। बगैर ऊपर के निर्देश के किसी भी हालत में इतना रिस्क लेकर पूरा का पूरा प्रशासन तंत्र उन दरिंदों को बचाने की कोशिश नहीं करेगा,इसका मतलब सीधे योगी जी के निर्देश पर दोषियों को बचाया गया। डीएम के पास इसका पूरा ब्यौरा होगा। वह सीएम की पोल न खोल दें, इसलिए उसको बचाया गया।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि जातिवादी सरकार कभी भी जनता के साथ न्याय नहीं कर सकती। सभी को जातिवाद का खुलकर विरोध करना चाहिए जिससे प्रदेश के 24 करोड़ जनता का भला हो सके और विकास हो सके। उन्होंने कहा कि आज के हालात आपातकाल से भी ज्यादा खतरनाक हैं। योगी और मोदी दोनों तानाशाह है। मेरे ऊपर सरकार ने 14 मुकदमे लिखवा दिए देशद्रोह लगवा दिया।हम सत्ता के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं तो हमको पता है कि सरकार क्या क्या करेगी? रोने का काम तो कायर (योगी आदित्यनाथ)करते हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में आप की बड़ी लोकप्रियता

आम आदमी पार्टी ने पूरी ताकत से उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव लड़ने के लिए पहले ही एलान कर चुकी है।इसी कड़ी में पंचायत से जुड़े प्रधान, पूर्व प्रधानों,बीडीसी व अन्य लगातार पार्टी का दामन थाम रहे हैं।

शनिवार को मिर्ज़ापुर में हुए कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी एयर राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी के समर्थन से जिला पंचायत का चुनाव जीते अमरेश चंद्र यादव, जिला पंचायत का चुनाव लड़े अमीरउल्लाह अली आजाद, राम दिनेश पटेल दीना, मुन्ना लाल, मोहम्मद ताबिर, इं शेखर सोनकर, अरुण कुमार, बैतुल्लाह अंसारी, संतोष निषाद, जयशंकर मिश्र, पवन सिंह पटेल, राजकुमार, पूरन, नंगू सिंह, गणेश कुमार मालवीय, दिनेश कुमार चौबे, रामपति पटेल, उदय प्रताप, अजय कुमार आजाद, गिरीश दुबे,श्रीमती सुरेखा, सुशीला देवी, प्रशांत त्रिपाठी, पंकज राज, कौशलेंद्र यादव, अरशद खान, प्रमोद कुमार, नंदलाल, जावेद, मणिराम ,श्यामलाल, सुरेश सिंह, अजय सिंह, कुलदीप सिंह, सत्यपाल सिंह, मनोज कुमार धैकार समेत तमाम लोगों को पार्टी की टोपी पहना कर पार्टी की सदयस्ता दिलाई।

मौके पर महिला विंग प्रदेश उपाध्यक्ष सुशीला वर्मा, जिला अध्यक्षा रेखा वर्मा, प्रियंका प्रजापति,प्रदेश सचिव मनीष त्रिपाठी, डॉ राम शंकर शुक्ल, डॉ शहनवाज, प्रोफ़ेसर बी सिंह, फूलचंद गौतम, जिला अध्यक्ष व्यासमुनि तिवारी,जिला मीडिया प्रभारी जगत नारायण मिश्र व प्रवक्ता राहुल सरोज समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सोनभद्र में भी पार्टी की नीयत और नीतियों से प्रभवित हो कर कई प्रधानों और ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों ने पार्टी की संजय सिंह जी के हाथो से पार्टी सदयस्ता लेकर पार्टी के कामो को जन जन तक पहुंचाने का प्रण लिया|

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button