लखनऊ : नामजद किए गए तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार गांव मे फोर्स तैनात

काकोरी के भटऊ जमालपुर में आज ग्राम समाज की जमीन को लेकर हुए दो पक्षों के विवाद के बाद विवाद ने खूनी रंग ले लिया जिसमे एक 55 वर्षीय दूध कारोबारी की मौत हो गई और दोनों पक्षों की तरफ से करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए। जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष की सूचना के बाद काकोरी पुलिस मौके पर पहुॅची और एक दूसरे पर हमला कर रहे लोगो को खदेड़ दिया।

खूनी संघर्ष मे घायल हुए सभी लोंगो को पुलिस ने तत्काल इलाज के लिए अस्पताल पहुॅचाया जहां गम्भीर रूप से घायल 55 वर्षीय दूध कारोबारी को डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया बताया जा रहा है कि जिस बुजुर्ग की खूनी सघर्ष में मौत हुई है उस बुजुर्ग का दोनो पक्षो के बीच हुए विवाद से कोई सम्बन्ध नही था बुजुर्ग तो दोनो पक्षो मे हो रहे संघर्ष को रोकने का प्रयास कर रहे थे।

एसीपी काकोरी ने बताया कि पीडि़त पक्ष ने तीन लोगो के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है नामजद किए गए तीनो लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है। काकोरी के भटऊ जमालपुर मे जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षो मे हुए खूनी संघर्ष के बाद गॉव तनाव को देखते हुए मे फिलहाल पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार दूध का कारोबार करने वाले अंसार अली काकोरी के बटऊ जमलपुर गॉव मे ही अपने मकान का निर्माण करा रहे है। अंसार जिस जमीन पर मकान का निर्माण करा रहे है वो जमीन ग्राम समाज की बताई जा रही है अंसार के मकान के बरााबर मे ही राम प्रसाद का खेत भी है अंसार के मकान की जद मे राम प्रसाद के खेत की मेढ़ आ गई तो राम प्रसाद ने अंसार से विरोध जताया जिस पर दोनो पक्षो मे वाद विवाद के बाद गाली गलौच मार पीट शुरू हो गई वाद विवाद देखते ही देखते खूनी संघर्ष मे तब्दील हो गया दोनो पक्षो की तरफ से लोगो ने एक दूसरे पर लाठी डंडो से हमला कर दिया जिसमे यही के रहने वाले 55 वर्षी दूध के कारोबारी सुबेदार अली बीच बचाव के लिए आए तो दोनो पक्षो की तरफ से एक दूसरे पर हो रहे आक्रमण की जद मे आकर बुरी तरह से घायल हो गए।

बटऊ जमालपुर गॉव मे दो पक्षो के बीच हुए खूनी संर्घ मे दोनो पक्षो की तरफ से करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए घायलो मे सूबेदार को गम्भीर चोटे आई थी पुलिस ने गम्भीर रूप से घायल सूबेदार अली और अंसार अली को मेडिकल कालेज के ट्रामा सेन्टर मे भर्ती कराया गया जहा कुछ देर के इलाज के बाद सूबेदार की मौत हो गई जबकि अस्पताल मे भर्ती अंसार की हालत अभी गम्भीर बताई जा रही है। दो पक्षो के बीच जमीन को लेकर हुए खूनी संघर्ष मे करीब आधा दर्जन लोगो को चोटे आई है।

एसीपी काकोरी सैय्यद कासिम आबदी ने बताया कि पीडि़त पक्ष की तरफ से रामदास, रामजी और राम प्रसाद को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है उन्होने बताया कि मुकदमे मे नामजद कराए गए तीनो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है उन्होने बताया कि दोनो पक्षो के झगड़ा ग्राम समाज की जमीन के विवाद को लेकर शुरू हुआ था उन्होने ने बताया कि दो पक्षो के बीच हुए झगड़े मे सूबेदार अली की मौत हुई है और अंसार के भी गम्भीर चोटे आई है उन्होने बताया कि इस झगड़े मे दोनो पक्षो की तरफ के लोगो को चोटे आई है। बटऊ जमालपुर मे ग्राम समाज की जमीन को लेकर हुए खूनी संघर्ष के बाद गॉव मे व्याप्त तनाव को देखते हुए गॉव मे भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button