लखनऊ- प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरहमी से पीटा, कईयों के सिर फटे…

लखनऊ- प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरहमी से पीटा, कईयों के सिर फटे...

Samajwadi Party students protest workers Police cracked lathi Lucknow:- लखनऊ. NEET और JEE की प्रवेश परीक्षा को स्थगित कराने को लेकर समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के छात्र सभा ने प्रदर्शन किया। इस दौरान राजभवन की ओर जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बंदरिया बाग चौराहे पर रोक लिया। और प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरहमी व बर्बरता पूर्वक पीटा। जिससे कई कार्यकर्ता लहूलुहान हो गए।

Samajwadi Party students protest workers Police cracked lathi Lucknow:-

लखनऊ

NEET और JEE की प्रवेश परीक्षा को स्थगित कराने को लेकर समाजवादी पार्टी के छात्र सभा प्रदर्शन।

राजभवन जा रहे कार्यकर्ताओ को पुलिस ने बंदरिया बाग चौराहे पर रोका।

कार्यकर्ताओ और पुलिस में जमकर झड़प, झड़प के बाद पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां।

लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ताओ के फटे सर।

कई कार्यकर्ता हुए घायल।

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओ को बस में भर कर हिरासत में लिया।

कोरोना काल मे होने वाली जेई व नीट की परीक्षाओं को रद्द करने।

फीस माफी व सरकारी संस्थाओं के लगातार हो रहे निजी करण के विरोध में ।

आज सपा के छात्र सभा कार्य कर्ताओं का धरना प्रदर्शन।

सपा कार्यालय के आगे चौराहे पीकर ही पुलिस ने रोका।

राजभवन जा रहे थे कार्यकर्ता।

पुलिस ने जम कर भांजी लाठियां।

लखनऊ. जेईई-नीट परीक्षा को लेकर समाजवादी पार्टी समेत अन्य विपक्षी पार्टियों का विरोध प्रदर्शन लगातार देखने को मिल रहा है। राजधानी लखनऊ में सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने जेईई-नीट की परीक्षा को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने सपा कार्यालय से राज भवन की ओर बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर सपा कार्यकर्ताओं को रोक दिया, रोके जाने पर सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाने लगे,बढ़ती भीड़ को रोकने के लिये पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज किया जिसमें कई सपा के कार्यकता और पुलिस कर्मी घायल हुए जिनका इलाज सिविल अस्पताल में कराया जा रहा है।

हालांकि सपा कार्यकर्ताओं ने इलाज ना मिलने का गंभीर आरोप भी लगाया जिसको लेकर आलमबाग क्षेत्र के अजंता हॉस्पिटल के बाहर भी सपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया और रोड जाम की फिलहाल पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए छात्रों को वहां से हटाकर इको गार्डन भेज दिया और घायल छात्रों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज जारी है।

प्रदर्शनकारी सपा कार्यालय से राजभवन जानने का प्रयास कर रहे थे

  • करोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज सपा के कार्यकर्ताओं ने JEE और NEET की होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया प्रदर्शनकारी सपा कार्यालय से राजभवन जानने का प्रयास कर रहे थे तभी पुलिस ने सपा कार्यालय से कुछ दूरी पर ही बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक दिया रोके जाने पर सपा कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा जिसमें कई सपा के कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी भी घायल हुए घायलों का इलाज लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया कार्यकर्ताओं का कहना है की कोरोना जिस तरह से देश और प्रदेश में पैर पसार रहा है उसको देखते हुए JEE और NEET की परीक्षा को अभी के लिए स्थगित कर देना चाहिए।

पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि धारा 144 और कोरोना महामारी चल रही है जिस तरह से सपा के कार्यकर्ताओं एक जगह इकट्ठे हुए थे इसे कानून का उल्लंघन हुआ था लेकिन पुलिस के समझाने पर सपा कार्यकर्ता उग्र हो गए पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है और विधिक कारवाई की जा रही है।

#Lucknow, #demonstrations, #Samajwadi Party, #student gathering,

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button