लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्म दिन पर काटा गया केक…

लखनऊ : सृजन फाउण्डेशन की ओर से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केक भी काटा गया। इसके साथ ही पहली बार मशहूर फिल्म गीतकार और प्रतिष्ठित कवि गोपालदास नीरज की पुण्य स्मृति में श्राद्ध भोज का वितरण गुरुवार 17 सितम्बर को किया गया। स्वर्गीय पद्मभूषण गोपाल दास नीरज और उनकी धर्मपत्नी स्वर्गीय सावित्री नीरज की स्मृति में हरिद्वार से उनके बेटे मिलन प्रभात और पुत्रवधु रंजना सक्सेना की ओर यह सेवा करवायी गई।

सृजन संस्था के अध्यक्ष अमित सक्सेना ने बताया कि श्रद्धेय गोपालदास नीरज शहर के विभिन्न कार्यक्रमों में सक्रीय रूप से भाग लेते थे। उसी क्रम में उन्होंने सृजन संस्था की ओर से जानकीपुरम में संचालित स्नेहधरा वृद्धाश्रम भी आए थे। ऐसे में उनकी स्मृति में सार्वजनिक भोज करना उनके लिए यादगार पल रहा।  स्नेहधरा वृद्धाश्रम के निदेशक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि स्नेहधरा वृद्धाश्रम के माध्यम से संचालित श्कोई न सोये भूखे पेटश् अभियान के अंतर्गत सृजन सेवा रथ अम्मा-बब्बा की रसोई का संचालन श्राद्ध पक्ष के बाद भी जारी रहेगा।

10 रुपये की सहायतार्थ राशि में भोजन दिया जा रहा:-

इसमें 10 रुपये की सहायतार्थ राशि में चावल-छोले, राजमा, कढ़ी, हलवा, बूंदी, खीर, सलाद उपलब्ध कराया जा रहा है। यह सेवा इंजीनियरिंग चौराहे पर दैनिक क्रम में सुबह 8 से 11 बजे तक संचालित की जा रही है। सृजन संस्था की सह निदेशक डॉ.अर्चना सक्सेना ने बताया कि इस अभियान में सृजन सेवारथ के संयोजक सुमित कुमार भौमिक, स्नेहधरा वृद्धाश्रम के प्रबंधक विजय कुमार गुप्ता सहित अन्य सेवादारों की भूमिका अहम है। बड़ी संख्या में लोग फेसबुक पर सृजन फाउण्डेशन अकाउंट के माध्यम से इस सेवा कार्य से जुड़ रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button