लखनऊ : मास्क न पहनने पर महापौर ने पहनवाया मास्क…

आज राजधानी में टोको अभियान को चरितार्थ करते हुए महापौर नित्य ने आते जाते बिना मास्क पहने लोगों को स्वयं टोक कर लोगो को जागरूक किया।महापौर सन्युक्ता भाटिया के आवाहन पर समाजिक संगठन बाल महिला सेवा संगठन मे फैज़ुल्लागँज मे टोको अभियान चलाते हुए बिना मास्क पहने राहगीरों एवं दुकानदारो को टोक कर उन्हे मास्क पहनवाया, साथ ही बिग एफएम ने महापौर के आवाह्न पर ‘जब तक टोकेन्गे नही तब तक सुधरेंगे नही’ अभियान चला रहा है।

महापौर ने टोको अभियान की शुरुआत की थी जिसको चरितार्थ करते हुए नित्य आते एवं जाते समय बिना मास्क पहने लोगों को गाड़ी रुकवाकर मास्क पहनने के लिए कहती है । उन्होंने बिना मास्क के दिखने वालों को समझाया कि मास्क लगाना आपके और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए जरूरी है। मास्क लगाने से सिर्फ आप ही नही आपके आसपास के लोग भी सुरक्षित रहते है।

बता दे कि टोको अभियान का असर कुछ इस तरह देखने को मिला जहां महापौर को देख लोग मास्क पहनने लगे। महापौर को मास्क के लिये टोकते देख बिना मास्क के झुण्ड मे चाय पी रहे एवं समान बेच रहे लोग तुरंत जेब से मास्क निकाल कर पहनने लगे।

कार्यक्रम से लौटते वक्त एक स्थान पर कई लोग बिना मास्क के दिखे ,महापौर ने गाड़ी रुकवाकर उनको मास्क पहनने के लिए कहा जिसके बाद लोग अपनी जेब से मॉस्क निकालकर पहनने लगे तब महापौर ने कहा कि मास्क जेब मे रखने के लिए नही है। साथ ही महापौर ने कहा चालान से नही टोकने से लोगों में आएगी जागरूकता।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button