लखनऊ: युवती को बंधक बनाकर गैंगरेप, 1 महीने बाद दर्ज हुई FIR

हाथरस मामले को लेकर व्याप्त आक्रोश के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। दलित युवती को नौकरी के नाम पर बुलाकर उसे नशीला पदार्थ खिलाकर दो युवकों ने 8 दिनों तक बंधक बनाकर गैंगरेप किया।

विरोध करने पर पिटाई की। आरोप है कि जब पीड़िता आरोपितों की शिकायत करने थाने गई तो वहां से उसे भगा दिया गया। इस पर उसने मुख्यमंत्री, महिला आयोग समेत उच्च अधिकारियों से शिकायत की।

करीब 1 महीने बाद गुडंबा पुलिस ने दो नामजद और तीन अन्य तीन चार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रेप, मारपीट, बंधक बनाने, अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस ममले में एसीपी गाजीपुर योगेश कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत मिलते ही रिपोर्ट दर्ज कर दो आरोपियों विपिन और शकील को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

जानिए क्या है मामला….

गुडंबा इलाके के एक गांव के किसान की 19 वर्षीय बेटी के मुताबिक, गांव के ही विपिन सिंह ने उसे 23 अगस्त को नौकरी के लिए अपने घर बुलाया था। वह अपने मूल शैक्षणिक प्रमाण पत्र लेकर घर पहुंची थी। वहां गांव के शकील व तीन चार अज्ञात युवक पहले से मौजूद थे। आरोपियों ने 3-4 सादे कागज व स्टैम्प पर उससे हस्ताक्षर करवाकर शैक्षिक प्रमाण पत्र ले लिए और उसे एक मकान में बंधक बना लिया। आरोप है कि खाने में नशीला पदार्थ देकर विपिन व शकील उसके साथ जबरदस्ती करते ।थे विरोध करने पर मारपीट की जाती थी। कुछ दिन खोजबीन करने के बाद पिता ने गढ़ी चौकी में शिकायत की। दबाव बढ़ने पर 31 अगस्त को आरोपित उसे सेंट मैरी अस्पताल के पास छोड़कर भाग गए।

हाथरस मामले के बाद जगी पुलिस

हाथरस मामले की गंभीरता देखते हुए उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद दुष्कर्म का मुकदमा लिख कर दो आरोपियों को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया है

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button