ललितपुर : भ्रष्टाचार पर डीएम की बड़ी कार्यवाही, डीडीओ -बीडीओ निलंबित, एपीओ मनरेगा तकनीकी सहायक,रोजगार सेवक बर्खास्त

ललितपुर में मनरेगा के तहत किये जाने वाले  निर्माण कार्यो में करोड़ो रुपये का भ्रष्टाचार (Corruption ) किया गया। मंडलायुक्त झांसी ने जब मनरेगा (MNREGA) के कार्यो की स्थानीय जांच ( local investigation o) की तो भ्रष्टाचार की  परत दर परत बाहर आ गया।

प्रधान व सेकेट्री पर भी कार्यवाही की जांच चल रही है

मंडलायुक्त की जांच में जिले के दो बड़े अधिकारी जिला विकास अधिकारी और खण्ड विकास अधिकारी को भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया। जिसके बाद शासन ने दोनों अधिकारियो को निलंबित करते हुए एफआईआर के आदेश दिए तो वही एपीओ तकनीकी सहायक व रोजगार सेवक की सेवाएं समाप्त कर दी गई और प्रधान व सेकेट्री पर भी कार्यवाही की जांच चल रही है।

सुरक्षा खाई,पत्थर वाड़ी, कूप खुदाई आदि के नाम पर लाखों रुपये के भ्रष्टाचार

पूरा मामला विकास खंड वार अंतर्गत मथुरा डांग ग्राम पंचायत का है। जहां मनरेगा के तहत तालाब नवीनीकरण,सुरक्षा खाई,पत्थर वाड़ी, कूप खुदाई आदि के नाम पर लाखों रुपये के भ्रष्टाचार किया गया।

जांच में जिला विकास अधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी और खण्ड विकास अधिकारी अजय कुमार शर्मा निलंबित किया गया तो वही एपीओ गौरव  अग्रवाल तकनीकी सहायक सुनील अरोरा,रोजगार सेवक जगभान को  बर्खास्त कर दिया।  डीएम ए दिनेश कुमार ने एफआईआर  दर्ज करने के आदेश दिए। बताया गया है कि  इन अधिकारियों ने मनरेगा में करोड़ो रुपये के भ्रष्टाचार किये जाने का दोषी पाया गया। जिसके बाद आज प्रशाशन ने दोनों अधिकारियों को निलंबित करते हुए कोतवाली में मामला दर्ज किए जाने के आदेश दिए है।

 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button