लखनऊ- विधानसभा सत्र को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट ने संभाली कमान…

लखनऊ- विधानसभा सत्र को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट ने संभाली कमान...

Lucknow Commissionerate took command over the assembly session:- लखनऊ- विधानसभा सत्र को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट ने संभाली कमान…

Lucknow Commissionerate took command over the assembly session:-

लखनऊ

विधान सभा सत्र को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट ने संभाली कमान।

डीसीपी सेंट्रल सोमेन बर्मा के नेतृत्व में एसीपी हजरतगंज अभय मिश्रा ने संभाली कमान।

विधान सभा मे चल रहे सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस।

हजरतगंज महिला थाना प्रभारी रंजना सचान के साथ हज़रतगंज थाना प्रभारी अंजनि पांडेय भी सुरक्षा में मौजूद।

साथी पुलिस कर्मियों को दिए जा रहे है आवश्यक दिशा निर्देश।

लखनऊ पुलिस ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था

विधान सभा सत्र की सुरक्षा व्यवस्था लेकर लखनऊ कमिश्नरेट ने कमान संभाल रखी थी। डीसीपी सेंट्रल सोमेन बर्मा के नेतृत्व में एसीपी हजरतगंज ने कमान संभाली थी। विधान सभा में चल रहे सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस थी लेकिन सपा नेताओं ने पुलिस की चौकसी पर पानी उस वक्त फेर दिया जब विधायक गेट नंबर 2 पर झंडा लेकर चल गए इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी खूब धज्जिया उड़ती देखी सुरक्षा व्यवस्था के दौरान हजरतगंज महिला थाना प्रभारी रंजना सचान के साथ हजरतगंज थाना प्रभारी अंजनी पांडेय भी सुरक्षा में मौजूद रहे और पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वर्चुअल माध्यम से कार्यवाही में शामिल हुए ’बुजुर्ग सदस्य’

पहली बार सदन में कुछ लोग वर्चुअल ढंग से उपस्थित हुए। 65 वर्ष से अधिक उम्र के विधायकों को सत्र में वीडियो कांफ्रेंसिंग से जोड़ा गया। सिर्फ 65 साल से कम उम्र के विधायकों को ही सदन में मास्क व ग्लव्स के साथ प्रवेश दिया गया। कोरोना महामारी के दौरान संवैधानिक बाध्यता के कारण इस सत्र के लिए अनेक ऐसी व्यवस्थाएं करनी पड़ रही हैं, जो विधानसभा के इतिहास में पहली बार हुई। मसलन दर्शक दीर्घा में भी विधायकों को बैठना पड़ा। लॉबी में बैठकर भी विधायक सदन की कार्यवाही का हिस्सा हुये।

यूपी में ब्राह्मण को लुभाने में जुटे सभी दल

हालांकि सदन से पहले ब्राह्मण समाज पर जमकर राजनीति हो रही है। लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी में कई किसानों ने जान दे दी। विपक्षी विधायक सदन में आंकड़ों के साथ इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। कांग्रेस के जितिन प्रसाद ब्राह्मण राजनीति के नये झंडाबरदार बने हैं। इसके अलावा सपा और बसपा परशुराम के सहारे ब्राह्मण समाज को लुभा रही है। अब सदन में ये किस रूप में सरकार के सामने आता है, ये देखना दिलचस्प होगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button