लखनऊ : सपा और बसपा शासनकाल के दौरान किये गए राजकीय निर्माण निगम के कार्यो की जांच पूरी

प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल ने पूर्वांचल के 13 जिलों में राजकीय निर्माण निगम के माध्यम से कराए गए 137 विकास कार्यों में हुए घोटाले की जांच पूरी की। 

लखनऊ।  सपा और बसपा शासनकाल के दौरान किये गए राजकीय निर्माण निगम के कार्यो की जांच पूरी हो गयी है। प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल ने पूर्वांचल के 13 जिलों में राजकीय निर्माण निगम के माध्यम से कराए गए 137 विकास कार्यों में हुए घोटाले की जांच पूरी की। 

समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जौनपुर हत्याकांड मामले में कहा -‘#नहींचाहिएभाजपा’

एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। कई मामलों में एसआईटी ने दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विवेचना किए जाने के लिए मंजूरी मांगी।  इन विकास कार्यों पर करीब एक हजार करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

लखनऊ : फ़िल्म निर्देशक मधुर भण्डारकर करेंगे CM योगी से मुलाक़ात

2006 से 2012 के बीच सपा और बसपा के शासनकाल में वाराणसी और प्रयागराज अंचल के जिलों वाराणसी, भदोही, मऊ, गाजीपुर, बलिया, सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, आजमगढ़, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती में पीडब्ल्यूडी के अधीन काम करने वाली संस्था राजकीय निर्माण निगम द्वारा द्वारा कराए गए निर्माण कार्यों की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी।

डीजीपी मुख्यालय के आदेश के बाद जिलों में शुरू हुई 50 कि उम्र पार कर रहे पुलिस कर्मियों की जांच

निर्माण निगम ने इन जिलों में जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, थाना भवन, जेल और पुलिस लाइन आदि का निर्माण कराया है। इन कार्यों में बड़े पैमाने पर अनियमितता किए जाने की शिकायतें मिली थी।

दिल्ली : BJP ने राज्‍यसभा में अपने सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहने के लिए किया व्हिप जारी

ये भी पढ़े

लखनऊ : यूपी विधानसभा उपचुनाव काे लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने किया ये चौकानें वाला बड़ा ऐलान

यूपी विधानसभा उपचुनाव काे लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने किया ये चौकानें वाला बड़ा ऐलान। जल्द होगी प्रभारियों की घोषणा।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बढ़त बनाने के बाद अब बहुजन समाज पार्टी विधानसभा के उप चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है. इसके तहत बहुजन समाजवादी पार्टी ने यूपी में विधानसभा की सभी आठ सीटों पर उपचुनाव लड़ने का फैसला लिया है। जल्द ही इसके लिए प्रभारियों का एलान किया जाएगा। जिसकी घोषणा पार्टी अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर सेक्टर इंचार्ज करेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button