लखनऊ : हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया का पुराना नौकर संदीप कुमार चढ़ा पुलिस के हत्थे

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ हिस्ट्रीशीटर (historyheater) सुरेंद्र कालिया (Surendra Kalia) का पुराना नौकर संदीप कुमार पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिसकर्मी सादीवर्दी में संदीप पर नजर बनाए थे। क्राइम ब्रांच द्वारा कल आलमबाग से उठाए जाने की सूचना मिली है।

संदीप कुमार को आशियाना थाने लाया गया है। पुलिस पूछताछ कर रही है। सुरेंद्र व उसकी पत्नी रीता के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही । पुलिस को संदीप से उसकी पत्नी की पुख्ता जानकारी  मिल सकती है, साथ ही पुलिस प्रॉपर्टी के बारे में जांच पड़ताल करने में जुटी है। 

आपको बता दें कि 50,000 के इनामी सुरेंद्र कालिया को  लखनऊ पुलिस को शिकस्त दे कर फरार हो गया था।  मध्य प्रदेश के सतना स्थित होटल से सुरेंद्र कालिया की पत्नी और उसके 2 साथी ही पुलिस से मिले।

इलाहाबाद के करीबी की आईडी पर सुरेंद्र कालिया गर्भवती पत्नी के साथ होटल में रुका था। होटल में लखनऊ पुलिस के पहुंचने से पहले हो गया सुरेंद्र कालिया फरार। आलमबाग में गनर लेने के लिए सुरेंद्र कालिया ने खुद पर फायरिंग करवा कर रखी थी हमले की झूठी कहानी। लखनऊ पुलिस ने सुरेंद्र कालिया पर घोषित कर रखा है 50,000 का इनाम।

सुरेंद्र कालिया पर लखनऊ पुलिस ने रखा था 50,000 का इनाम

आपको बता दें, लखनऊ पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र कालिया पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था। एक हफ्ते पहले पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडय ने इनाम की घोषणा की थी। सुरेंद्र कालिया ने सरकारी गनर हासिल करने के लिए 13 जुलाई को आलमबाग अजंता हॉस्पिटल के सामने खुद पर ताबड़तोड़ फायरिंग करवाई थी।

वारदात का खुलासा पुलिस ने चार आरोपियों  को गिरफ्तारी कर किया था। कालिया तभी से फरार चल रहा था। आलमबाग पुलिस ने इस वारदात का खुलासा करते हुए हमले में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार किया था।वहीं हमले की साजिश रचने वाले सुरेन्द्र कालिया समेत चार बदमाश की तलाश की जा रही है।

सुरेन्द्र कालिया ने अपने ऊपर हमले की पूरी कहानी

पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से 9 एमएम और .32 बोर की पिस्टल समेत सफारी स्ट्रोम गाड़ी भी बरामद की थी।जिसमें सवार होकर बदमाश घटनास्थल पर पहुंचे थे। सुरेन्द्र कालिया ने अपने ऊपर हमले की पूरी कहानी वारदात से एकसप्ताह पहले आशियाना स्थित आवास पर रची थी। उसी समय एसयूवी में नौ फायर किए थे। वारदात के दिन चार फायर किए थे।फॉरेंसिक जांच में इसका खुलासा हुआ था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button