लखनऊ : 91 केन्द्रों पर होगी संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस प्रारम्भिक परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सर्विसेज के लिए प्रारंभिक परीक्षा 2020 का आयोजन आज ( रविवार, 4 अक्टूबर 2020) देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में (सुबह 9:30 से 11:30 और दोपहर 2:30 से शाम 4:30 तक ) में किया जाएगा। परीक्षा देश के विभिन्न शहरों में 2,569 केंद्रों पर होनी है।

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस प्रारम्भिक परीक्षा लखनऊ में 91 केन्द्रों पर होगी। सुप्रीम कोर्ट में यूपीएससी द्वारा दायर हलफनामे के मुताबिक यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए 10 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया है।

तेलंगाना में एक परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी। परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षा से जुड़े निर्देशों का पोस्टर भी लगाया गया है।सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 पहले 31 मई को होनी थी लेकिन कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के चलते आयोग ने इसे स्थगित कर 4 अक्टूबर 2020 को निर्धारित किया था। हालांकि परीक्षा के दौरान यूपीएससी और इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों को भारत सरकार के गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करना होगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button