लखनऊ : UP सरकार ने उन्नाव रेप कांड में CBI द्वारा की गई तत्कालीन DM अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश को ठुकराया

लखनऊ। यूपी के उन्नाव के चर्चित रेप कांड में राज्य सरकार (state government) ने तत्कालीन जिलाधिकारी अदिति सिंह (District Magistrate Aditi Singh) के खिलाफ सीबीआई जांच (CBI investigation) के बाद की गई कार्रवाई की सिफारिश को सिरे से नकारते हुए CBI जांच पर ही सवाल उठा दिया है और इसे बेबुनियाद मानते हुए आदिती सिंह के विरुद्ध किसी भी तरह की कार्रवाई करने से साफ इंनकार कर दिया । अदिति सिंह वर्तमान में जनपद हापुड़ में जिलाधिकारी के पद पर तैनात हैं।

अदिति सिंह के कार्यकाल में उन्नाव का पुलिस अधीक्षक कौन था?

शासन का मानना है कि सीबीआई ने अदिति सिंह के कार्यकाल में हुई गतिविधियों की जांच गंभीरता से नहीं की । अदिति सिंह के कार्यकाल में उन्नाव का पुलिस अधीक्षक कौन था? इसे भी सही से नहीं दर्शाया गया है। अदिति के खिलाफ  कार्रवाई की संस्तुति बिना उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका दिए कर दी गई जो प्राकृतिक न्याय के विपरीत है।

आईजीआरएस पोर्टल पर जिले को प्रदेश में निरंतर पहला स्थान मिलता रहा

शासन की ओर से कहा गया है कि अदिति सिंह का अब तक का प्रशासनिक कार्यकाल बहुत अच्छा रहा है। उनके खिलाफ  कोई शिकायत या प्रतिकूल तथ्य शासन के सामने नहीं आया है। शासन की ओर से यह भी तर्क दिया गया है कि अदिति के द्वारा जन शिकायतों को गंभीरता से लेने का परिणाम है कि आईजीआरएस पोर्टल पर जिले को प्रदेश में निरंतर पहला स्थान मिलता रहा है।

उनके खिलाफ कार्रवाई किया जाना विधि संगत नहीं है

ऐसी द्वेषपूर्ण और निराधार जांच रिपोर्ट से अदिति की बेहतरीन प्रशासनिक सेवा को कलंकित और प्रशासनिक छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। शासन की ओर से कहा गया है कि अदिति सिंह पर लगाए गए सभी आरोप और कार्रवाई के लिए की गई संस्तुति पूरी तरह बेबुनियाद और गलत है। ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई किया जाना विधि संगत नहीं है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button