लेनिन तो आतंकी था, मूर्ति हेडक्वार्टर में रखकर पूजा करें कम्युनिस्ट: सुब्रहमण्यम स्वामी

नई दिल्ली। त्रिपुरा में सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद हंगामा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. इसी बीच अब बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रहमण्यम स्वामी का बयान सामने आया है. स्वामी ने कहा लेनिन तो विदेशी है, एक प्रकार से आतंकवादी है, ऐसे व्यक्ति का हमारे देश में स्टैच्यू? उन्होंने आगे कहा कि वो मूर्ति कम्युनिस्ट पार्टि के हेडक्वार्टर के अंदर रखें और उसकी पूजा करें.

ANI

@ANI

to videshi hai, ek parakar se antankwadi hai, aise vyakti ka humare desh mein statue? Woh statue Communist party ke headquarters ke andar rakh sakte hain aur pooja karen :Subramanian Swamy

क्या है मामला

दरअसल त्रिपुरा में बीजेपी की एतिहासिक जीत के बाद हिंसा ने उग्र रूप ले लिया है. खबरों के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एक बुलडोजर ड्राइवर को शराब पिलाकर अगरतला में बेलोनिया कॉलेज चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति तोड़ दी थी. सीपीएम और लेफ्ट पार्टियों ने इस घटना की कड़ी निंदा की थी. इलाके में तनाव को देखते हुए यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई . पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया और बुलडोजर को जब्त कर लिया गया.रूस में क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की यह मूर्ति यहां 5 साल पहले स्थापित की गई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button