लोकसभा चुनाव 2019 की सरगर्मियां तेज, बेंगलुरु में अखिलेश-मायावती की हुई मुलाकात

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. चुनाव को लेकर यूपी की सियासत भी तेज होने लगी है. सूत्रों के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेंगलुरु के संगरिला होटल में मुलाकात की. करीब 45 मिनट की इस मुलाकात में हाल ही में यूपी के कैराना में होने वाले लोकसभा उपचुनाव और आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भी चर्चा हुई. मायावती और अखिलेश की ये मुलाकात फूलपुर और गोरखपुर में हुए उपचुनावों के बाद दूसरी मुलाकात है. हालांकि इस मीटिंग के बारे में मीडिया को पहले सूचना नहीं मिली थी.

यूपी उपचुनाव में हुए एक
गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में दोनों पार्टियों ने हाथ मिलाया और बीजेपी को साधने के लिए हाथ मिलाया, इस दोस्ती का असर सीधे-सीधे बीजेपी पर पड़ा. प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने गृह क्षेत्र में ही हार का मुंह देखना पड़ा. उपचुनाव के परिणाम के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव ने यूपी राज्यसभा में दोस्ती को निभाया, लेकिन बसपा को राज्यसभा चुनाव में मुंह की थानी पड़ी.

मंच पर दिखे साथ-साथ 
बुधवार को जेडीएस के नेता एच डी कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ के दौरान दोनों नेताओं ने मंच साझा किया. उपचुनावों में गठबंधन करने के बाद भी एस साथ मंच साझा न करने वाले अखिलेश यादव और मायावती पहली बार एक ही मंच पर साथ दिखाई दिए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button