वाराणसी में पुलिस पर कोरोना वायरस का अटैक, एक ही चौकी के 7 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

वाराणसी। कोरोना के लिहाज से शनिवार का दिन वाराणसी के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ है. शहर में कुल आठ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें से सात पुलिसकर्मी हैं. सातों पुलिस वाले एक ही चौकी पर तैनात थे. कुछ दिनों पहले ही कोरोना के लक्षण की शिकायत मिलने पर 14 पुलिस वालों को एक गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया था. इन 14 पुलिसवालों में से सात की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसके अलावा एक अन्य कोरोना पॉजिटिव शख्स पहले से हॉटस्पॉट चिह्नित पितरकुंडा बफर जोन के नजदीक से मिला है. शख्स की उम्र 39 साल है. इसकी सिगरा क्षेत्र में ही राशन की दुकान है.

हैरानी की बात यह है कुछ दिनों पहले ही एसएसपी ने क्वारंटीन किए गए सभी पुलिसकर्मियों के ठीक होने और किसी तरह के लक्षण ना पाए जाने की बात कही थी. यूपी में एक साथ सात पुलिसकर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने की यह पहली घटना है. वह भी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से. ये सातों पुलिस वाले वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के नगर निगम चौकी में तैनात थें. जबकि सात अन्य अन्य पुलिस जो इनके साथ ही क्वारंटीन किए गए थे उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है.

वाराणसी में शनिवार को 95 रिपोर्ट BHU (बनारस हिंदू विश्वविद्यालय) से प्राप्त हुई. जिसमें 87 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जबकि सात पुलिसकर्मी समेत आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सात पुलिस वालों में एक उप-निरीक्षक, 3 हेड-कांस्टेबल और 3 कांस्टेबल शामिल हैं. इनमें से चौकी इंचार्ज उप-निरीक्षक में सबसे पहले सूखी खांसी और बुखार के लक्षण पाए गए थे. उसके बाद चौकी के अन्य पुलिसकर्मियों में भी खांसी और बुखार की शिकायत मिली थी. ये सभी पुलिसकर्मी एक साथ चौकी के बैरक में रहते थे.

 

दो दिन पहले ही इन्हें अलग हटा कर दशाश्वमेध क्षेत्र के गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया था. फिलहाल इनके संपर्क में आए अन्यो लोगों की भी जांच कराई जाएगी. बाकी के सात पुलिसकर्मी जो इनके साथ ही क्वारंटीन में थे लेकिन उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हें भी अगले 14 दिनों के लिए क्वारंटीन रखा जाएगा. जबकि सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों को पं. दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

वाराणसी में अबतक पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है. इनमे से 25 एक्टिव केस हैं, जबकि 8 ठीक होकर घर पर ही क्वारंटीन रखे गए हैं. वहीं एक श्ख्स की मौत हो चुकी है. वाराणसी में कोई नया हॉट स्पॉट नही बनाया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button