विंबलडनः फेडरर 16वीं बार क्वार्टर फाइनल में, महिला वर्ग में उलटफेर जारी

लंदन। मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर ने सीधे सेटों में जीत दर्ज कर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में 16वीं बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. दूसरी तरफ महिला वर्ग में उलटफेर का दौर जारी है, कैरोलिना प्लिसकोवा की हार के साथ सभी दस शीर्ष वरीय खिलाड़ी बाहर हो गईं.

आठ बार के चैंपियन फेडरर ने पहला सेट केवल 16 मिनट में जीता और आखिर में फ्रांस के गैरवरीयता प्राप्त एड्रियन मानारिनो को एक घंटे 45 मिनट तक चले मैच में 6-0, 7-5, 6-4 से हराया. इस स्विस दिग्गज ने अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है.

वह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में 53वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं, जहां उनका मुकाबला फ्रांस के गेल मोनफिल्स या दक्षिण अफ्रीका क आठवीं वरीय केविन एंडरसन से होगा. शीर्ष वरीयता प्राप्त फेडरर ने एंडरसन के खिलाफ सभी चार मैच जीते हैं, जबकि मोनफिल्स के खिलाफ उनका रिकॉर्ड 9-4 है.

Wimbledon

@Wimbledon

A 15th quarter-final in his last 16 appearances at @rogerfederer brilliant record at The Championships continues…

फेडरर ने धमाकेदार शुरुआत की और पहला सेट केवल 16 मिनट में अपने नाम किया. इसके बाद 22 साल के मानारिनो इस बार टूर्नामेंट में फेडरर के खिलाफ ब्रेक प्वाइंट हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने, लेकिन वह ऐसे चार मौकों में से किसी को भी नहीं भुना पाए.

फेडरर विंबलडन में लगातार 32 सेट जीत चुके हैं. इससे वह 2005 और 2006 के बीच लगातार 34 सेट जीतने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं.

महिला वर्ग में हालांकि उलटफेर का दौर जारी रहा. प्लिसकोवा के किर्की बर्टन्स के हाथों हारने के साथ ही महिला एकल में दस शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल से पहले ही बाहर हो गईं.

वीनस विलियम्स को हराने वाली बर्टन्स ने सातवीं वरीयता प्राप्त प्लिसकोवा के खिलाफ सात ऐस जमाए और दस में से आठ ब्रेक प्वाइंट बचाकर 6-3, 7-6 (1) से जीत दर्ज की. उन्होंने तीसरे दौर में नौवीं वरीयता प्राप्त वीनस को हराया था.

बर्टन्स क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की 13वीं वरीयता प्राप्त जुलिया जॉर्ज से भिड़ेंगी, जिन्होंने क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6-3, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया.

Wimbledon

@Wimbledon

A title favourite❓

Highest remaining seed @AngeliqueKerber progresses to the quarter-finals with a 6-3, 7-6(5) victory against Belinda Bencic

एंजलिक कर्बर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. जर्मनी की यह 11वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनिच को 6-3, 7-6 (5) से हराया. कर्बर अब ड्रॉ में बची, सबसे अधिक वरीयता की खिलाड़ी हैं.
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button