विधायकों की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP ने घेरा राजनाथ का घर, BJP का भी हल्ला बोल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट और बदसलूकी का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार सुबह आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया. बता दें कि आम आदमी पार्टी के दो विधायक प्रकास जारवाल और अमानतुल्ला खान जेल में हैं, उन्हें बुधवार की रात तिहाड़ जेल में गुजारनी पड़ी. बीजेपी ने भी इस मुद्दे को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन किया.

आप नेता अलका लांबा ने कहा कि गृहमंत्री पक्षपात के आधार पर काम कर रहे हैं, नीरव मोदी जैसे व्यक्ति पर भी एफआईआर हुई है. लेकिन उनपर कुछ नहीं कर पा रहे हैं तो आप विधायकों पर इस प्रकार की कार्रवाई कर रहे हैं. तीस हजारी कोर्ट गुरुवार को दोनों विधायकों की जमानत पर सुनवाई करेगी.

दिल्ली पुलिस के आप के विधायकों के खिलाफ एकतरफा कार्यवाही के विरुद्ध गृहमंत्री राजनाथ सिंह का घर घेराव करने जा रहे आप कार्यकर्ताओं को और मंत्री @AdvRajendraPal को पुलिस हिरासत में लिया।

Alleged assault of Delhi Chief Secretary Anshu Prakash matter: Delhi Court sends the two AAP MLAs to judicial custody till tomorrow

 बता दें कि गिरफ्तार किए गए आप विधायकों को बुधवार को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. यहां पुलिस ने दोनों की दो दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी, लेकिन जज ने उसे कैंसिल कर दिया था.

View image on TwitterView image on Twitter
ANI

@ANI

Alleged assault on Delhi’s Chief secretary Anshu Prakash case: BJP workers protest outside Deputy Chief Minister Manish Sisodia’s residence.

पीएमओ पहुंचे मुख्य सचिव

दोनों विधायकों के खिलाफ केस दर्ज कराने के बाद अंशु प्रकाश ने बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में मीटिंग की और अपना पक्ष रखा. मीटिंग के बाद शाम करीब साढ़े बजे दिल्ली के मुख्य सचिव पीएमओ से बाहर निकले.

काली पट्टी बांधकर विरोध जताया

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के बाद दिल्ली सरकार के कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया. वहीं, पुलिस के मुताबिक मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में उनके चेहरे पर कट का निशान और कंधे पर चोट के निशान पाए गए हैं.

इस मामले में आरोपी और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला ने जामिया नगर थाने में सरेंडर किया था. वहीं, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उन्होंने अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया है.

ये है पूरा मामला

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सोमवार देर रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया गया था. इस दौरान आम आदमी पार्टी विधायकों ने सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाया और उनके साथ मारपीट की. इस घटना के बाद मुख्य सचिव ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस में शिकायत दी, जिसके बाद ओखला विधायक अमानतुल्ला समेत अन्य विधायकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button