वोट की कीमत बेटी की इज्जत से बढ़कर है: शरद यादव

पटना। अपने बेबाक बोल के लिये अकसर सुर्खियों में रहने वाले जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है, पटना में उन्होने कहा कि वोट की कीमत बेटी की इज्जत से बढ़कर है। यादव ने ये बयान बालिका दिवस के मौके पर दिया है। दरअसल जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर पटना में लोगों को शरद यादव संबोधित कर रहे थे, इसी मौके पर उन्होने गिरते राजनीतिक स्तर और वोटों की खरीद-फरोख्त को लेकर बोलते हुए ये बातें कही।

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अगर बेटी की इज्जत चली गई, तो मोहल्ले और गांव की ही इज्जत जाएगी, लेकिन अगर कहीं वोट बिक गया, तो पूरे देश की इज्जत चली जाएगी, उन्होने कहा कि पैसे के बदौलत आज-कल वोटों को खरीदा-बेचा जा रहा है। sharad-yadavलोगों को बैलेट पेपर के बारे में समझाने की जरुरत है, बेटी की इज्जत से वोट की इज्जत ज्यादा बड़ी है। इसके साथ ही राज्यसभा सांसद ने इस बात को लेकर भी चिंता जाहिर की, कि पैसे के अभाव के कारण उनकी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने में असमर्थ नजर आ रही है।

भारतीय राजनीति में पैसों का किस तरह से बोल-बाला है, इस पर बोलते हुए उन्होने कहा कि दक्षिण भारत में सांसद या विधायक बनने के लिये करोड़ों रुपये खर्च किये जाते हैं। SHARAD-YADAVउन्होने कहा कि मैंने लंबे समय तक पार्टी चलाई, लेकिन ऐसे हालात पहले कभी नहीं सामने आए।

शरद यादव ने कहा कि दक्षिण भारत में सांसद बनने के लिये 25 से 30 करोड़ रुपये खर्च किये जाते हैं, तो विधायक के चुनाव लड़ने के लिये भी 5 से 10 करोड़ का खर्चा आता है, Sharad yadav, शरद यादवपहले कभी ऐसे हालात नहीं देखे, जहां संसाधन की वजह से चुनाव लड़ने में परेशानी का सामना करना पड़ा हो।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button