शोएब अख्तर ने इंग्लैंड में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा, “गेंदबाजों को क्या सिखाया…”

कोरोना महामारी के संकट के समय इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ‘बायो बबल’ वातावरण में बिना फैन्स के तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच में हार और दूसरा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ने के कारण सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है।

जबकि तीसरे टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 583 रनों पर घोषित कर दी। इंग्लैंड को यहां तक पहुंचाने में जैक क्रॉले (267) और जोस बटलर (152) के बीच हुई 359 रनों की साझेदारी का अहम योगदान रहा. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मैंने तेज गेंदबाजों का रूख देखा है, उनके अंदर विकेट लेने की भूख होती है. मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाजों को क्या सिखाया जा रहा है. कोई प्रक्रिया नहीं है, नसीम शाह एक ही जगह लगातार गेंदबाजी करते रहे, कोई धीमी गेंद नहीं, कोई बाउंसर नहीं.”

उन्होंने कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा कि गेंदबाजों में आक्रामकता की कमी क्यों है, हम नेट गेंदबाज नहीं हैं टेस्ट गेंदबाज हैं.” उन्होंने कहा, “हमारे गेंदबाज नहीं समझते कि जब तक आपकी मानसकिता सही नहीं होगी तो सफलता नहीं मिलेगी. पाकिस्तान एक आम टीम लग रही है. वह जिस तरह से खेल रहे हैं हम 2006 के बाद विदेशी जमीन पर अपनी सबसे बड़ी हार के करीब बढ़ते दिख रहे हैं.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button