संभलकर करें फेस पाउडर का इस्तेमाल अथवा खूबसूरत की जगह बेकार हो जाएगा चेहरा

शादी-ब्याह या पार्टी के लिए रेडी होते वक्त मेकअप का रोल बहुत ही खास होता है। जिसकी सही जानकारी न होने पर पूरा लुक खराब हो सकता है। फाउंडेशन से लेकर आईशैडो, मस्कारा, लाइनर, लिपस्टिक हर एक को लगाने का सही तरीका ही आपको परफेक्ट लुक देगा। तो आज हम जानेंगे मेकअप करने की कुछ बारीकियों के बारे में, जिनका ध्यान रखकर आप नजर आएंगी बेहद खूबसूरत।

अगर आप डार्क कलर्स की बजाए ब्राइट कलर्स अपनी स्किन टोन के साथ मैच करेंगी तो यह आपको कॉम्प्लीमेंट दे सकता है। डार्क शेड्स से अक्सर लोग उम्रदराज नजर आते हैं। खासकर डार्क ब्लड शेड लेने से बचें

जब भी हम ऑफिस, पार्टी या किसी से मिलने जाते हैं तो सबसे पहले फेस पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसे लगाते वक्त बारीकियों को नहीं समझ पाते। अगर हम फेस पाउडर को पूरे चेहरे पर लगाते हैं तो इससे हमारी त्वचा की नमी खत्म हो जाती है। यही कारण होता है कि चेहरा रूखा और बेजान नजर आता है। फेस पाउडर को पूरे चेहरे पर लगाने से बचें।

अगर आपकी आइब्रो घनी और चौड़ी होगी तो वह आपको जवां दिखाती है। इसीलिए जब भी पार्लर जाएं तो इन्हें ज्यादा पतला न करवाएं। ओवर प्लेकिंग से आपके चेहरे का लुक खराब हो सकता है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button