समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम खां को लेकर यूपी विधानसभा सचिवालय की ओर से राष्ट्रपति को लिखा गया पत्र

यूपी विधानसभा सचिवालय की ओर से राष्ट्रपति को लिखे पत्र में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला को भ्रष्ट आचरण का दोषी करार दिए जाने पर छह वर्ष तक चुनाव लड़ने से रोके जाने की संस्तुति की है।

आपको बता दें कि योगी सरकार रामपुर सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आज़म के 6 साल तक चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की तैयारी कर रही थी।

  1. लखनऊ योगी सरकार सपा सांसद आजम खान को लेकर बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है.
  2. सरकार कुछ ऐसी व्यवस्था करने जा रही है.
  3. जिससे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम अगले 6 सालों तक चुनाव ही नहीं लड़ पायेंगे अब्‍दुल्‍ला आजम को 72 महीनों तक चुनाव लड़ने से डिबार करने की योजना है।
  4. इस बात का खुलासा शासन के सूत्रों ने किया है.
  5. जानकारी के मुताबिक, पिछले साल दिसंबर में स्वार सीट से चुनाव जीतने वाले अब्दुल्ला आजम के निर्वाचन को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था.
  6. तभी से इसकी तैयारी की जा रही थी विधानसभा के सूत्रों ने बताया कि काफी पहले ही इसके लिए चुनाव आयोग को चिट्ठी भेजी गयी थी.
  7. लेकिन चुनाव आयोग ने यह कहते हुए उसे वापस भेज दिया कि इसका फैसला उसके कार्यक्षेत्र में नहीं आता है लिहाजा राज्य सरकार ने अपने स्तर पर ही इसकी तैयारी शुरू कर दी है.
  8. विधानसभा सचिवालय और शासन में इसकी तैयारी तेज हो गयी।

कोशिश ये की जा रही है कि इस मैटर को लेकर कोई कानूनी मुश्किल सरकार के सामने न खड़ी हो. यानी काम तो हो लेकिन कोई ये अंगुली न उठा सके कि नियमों की अनदेखी की गयी. इसीलिए न्याय विभाग से परामर्श लिया जा रहा है हालांकि. इस मामले में प्रमुख सचिव (न्याय) जेपी सिंह ने बताया कि उनके दफ्तर में ऐसी कोई फाइल नहीं आई है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button